script SURAT NEWS: 11वें रक्तदान उत्सव की तैयारियां तेज | SURAT NEWS: Preparations in full swing for the 11th blood donation fes | Patrika News

SURAT NEWS: 11वें रक्तदान उत्सव की तैयारियां तेज

locationसूरतPublished: Dec 28, 2023 09:38:22 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

- सूरत फाइनेंस एसोसिएशन का आयोजन

 

SURAT NEWS: 11वें रक्तदान उत्सव की तैयारियां तेज
SURAT NEWS: 11वें रक्तदान उत्सव की तैयारियां तेज
सूरत.सूरत फाइनेंस एसोसिएशन की ओर से ग्याहरवें रक्तदान उत्सव की तैयारियां तेज कर दी गई है। शिविर का आयोजन आगामी 6 जनवरी को रिंगरोड स्थित अजंता शॉपिंग सेन्टर के ए व बी विंग की पार्किंग में किया जाएगा। शिविर के मीडिया प्रभारी सौरभ पटावरी ने बताया कि रक्तदान शिविर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा। इस बार एसोसिएशन ने एक हजार यूनिट से अधिक रक्त संग्रहित करने का लक्ष्य रखा है। इस सिलसिले में सूरत फाइनेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठकें जारी है।
बैठक में बताया गया कि शिविर में शामिल सभी रक्तवीरो को उपहार व प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा एक लाख रुपए की बीमा राशि की व्यक्तिगत दुर्घटना पॉलिसी भी दी जाएगी। शिविर में परम्परागत रक्तदाताओं के अलावा नए रक्तदाताओं को जोड़ने के लिए एसोसिएशन सोशल मीडिया के अलावा अन्य माध्यम से भी प्रचार कर रहा है। एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्यों ने शिविर सिलसिले में विभिन्न समाज सेवी संस्था, किन्नर समाज, थैलेसीमिया पीड़ित बच्चो से चर्चा, ऑटोरिक्शा और टेम्पो यूनियन के अलावा सीपीई स्टडी सर्किल से भी सम्पर्क साधा है। ऑनलाइन जारी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में 2300 डाटा उपलब्ध हो चुके हैं।
- पिछले शिविरों में संग्रहित रक्त यूनिट

सूरत फाइनेंस एसोसिएशन की ओर से अजंता शोपिंग सेंटर में आयोजित शिविरों में अभी तक हजारों यूनिट रक्त संग्रहित हो चुका है। छठे शिविर में 358, सातवें शिविर में 504 यूनिट, आठवें शिविर में 453 यूनिट, नौवें शिविर में 1166 यूनिट व दसवें शिविर में 627 यूनिट रक्त शहर के अलग-अलग ब्लड बैंक टीमों के सहयोग से एकत्र किया जा चुका है। ऑनलाइन जारी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में 2300 डाटा उपलब्ध हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो