scriptTEXTILE NEWS-उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक फैली मंदी | TEXTILE NEWS- RECCESION IN TEXTILE MARKET, NORTH TO SOUTH INDIA | Patrika News
सूरत

TEXTILE NEWS-उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक फैली मंदी

कोस्टल आंध्र में व्यापार नरम, पेमेन्ट कमजोर

सूरतSep 22, 2019 / 08:34 pm

Pradeep Mishra

TEXTILE NEWS-उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक फैली मंदी

TEXTILE NEWS-उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक फैली मंदी

सूरत
दक्षिण भारत में भी उत्तर भारत की मंडियों की तरह व्यापार कमजोर है। वहां भी त्यौहारों की चमक नहीं दिख रही है। दिवाली की अपेक्षा वहां पर दशहरा की खरीद ज्यादा होती है, लेकिन अभी तक होलसेल और रिटेल दोनो ही मंडी में कारोबार सामान्य है।
कोस्टल आंध्र के जैन साड़ी के संचालक अरविंद कुमार जैन ने बताया कि उनके यहां से ओडिशा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ जिलों का व्यापार चलता है। वहां पर आगामी दिनों में दशहरा का व्यापार अच्छा रहने की उम्मीद है। सामान्य तौर पर इन दिनों होलसेल बाजार में साड़ी और ड्रेस दोनो सेगमेन्ट में व्यापार शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार अभी तक कोई माहौल नहीं जम पा रहा है। पिछले वर्षो में ओडिशा में बाढ़ और अन्य कारणों से व्यापार कमजोर था, लेकिन इस बार वहां परिस्थिति सामान्य होने के कारण अच्छा व्यापार अच्छा रहने की उम्मीद थी, लेकिन अभी तक ऐसा नही दिखा। जैन ने बताया कि इस अवसर पर पांच सौ से लेकर दो हजार रुपए तक की साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स की डिमांड रहती है।
जब पैसों की तंगी के चलते इस सिंगर को मांजने पड़े थे बर्तन, आज है स्टार

इसे देखते हुए होलसेल व्यापारियों ने ऐसे ही कपड़ो का स्टोक कर रखा है। हालाकि प्रिन्ट वाले कपड़ो का व्यापार अच्छा चलने की उम्मीद है। पेमेन्ट की समस्या ने बाजार को घेर लिया है। व्यापारियों के पास कम व्यापार होने के कारण वह उधार माल दे रहे हैं। हालाकि पेमेन्ट समय पर नहीं आने के कारण व्यापार बाधित हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो