scriptLockdown News: किल्लत का खौफ दिखा बढ़ाए राशन सामग्री के दाम | The fear of scarcity increased the prices of ration materials | Patrika News
सूरत

Lockdown News: किल्लत का खौफ दिखा बढ़ाए राशन सामग्री के दाम

सामान नहीं मिलने से उपभोक्ता परेशानलॉकडाउन बढऩे से दिक्कत
Consumer upset due to non-delivery of goodsProblem with increasing lockdown

सूरतApr 14, 2020 / 08:50 pm

Sunil Mishra

Lockdown News: किल्लत का खौफ दिखा बढ़ाए राशन सामग्री के दाम

Lockdown News: किल्लत का खौफ दिखा बढ़ाए राशन सामग्री के दाम


सिलवासा. कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने के लिए मंगलवार को लॉकडाउन अवधि बढ़ाए जाने के साथ ही किराणा दुकानों में माल की किल्लत होने लगी है। शहर सहित गांवों की राशन दुकानों पर माल की कमी होने से लोग राशन समेत अन्य जरूरी वस्तुओं के लिए परेशान हो रहे हैं।
संघ प्रदेश में लोगों को राशन के अलावा कपड़े, बर्तन, पुस्तकें, अगरबत्ती व पूजन सामग्री, मोबाइल, बाल कटिंग, कम्प्यूटर रिपेयर, इलेक्ट्रिक सामान, बच्चों के खेल सामान आदि की कमी सताने लगी है। राशन की दुकानों पर खाद्य सामग्री के भाव बढ़ गए हैं। लोगों का कहना है कि किल्लत का खौफ दिखाकर विके्रता अधिक कीमत वसूल रहे हैं। इधर, थोक बाजार में आटा, चावल, मैदा, मटर, चना, काबुली चना, शक्कर की कीमतें घटी हैं, जबकि अरहर दाल, मसूर दाल, मूंग दाल, सरसों तेल, आलू और प्याज की कीमतें यथावत बनी हुई हैं। इस बीच बाजारों में गेहूं, मूंगफली के अलावा मसाला, डिटॉल, सेवलॉन, साबुन और हैंडवाश, डिटर्जेट, बाथरूम क्लीनर, फिनाइल, टॉयलेट क्लीनर की किल्लत बरकरार है। थोक व्यापारियों का कहना है कि दुकानों के खुलने का समय सीमित होने से यदि माल की गाड़ी आने से पहले दुकानें बंद हो गई तो माल कहां उतारा जाए? माल वापस जाने पर उसका डबल भाड़ा दुकानदार को ही देना होता है। इसलिए बेवजह झंझट से बचने के लिए माल की डिलीवरी कम हो पा रही है।
स्थानीय दुकानदारोंं ने बताया कि हॉलसेलर के पास से माल लेने जाते समय पुलिस अनाप-शनाप जवाब-सवाल करती है। पुलिस के कड़क व्यवहार से दुकानदार माल लेने कम ही जा रहे हैं। आलम यह है कि दुकानें खाली सी हो गई हैं और लोग ऑर्डर ज्यादा लिखवा रहे हैं।
Must Read;

https://www.patrika.com/miscellenous-india/pm-modi-seven-appeal-to-support-of-the-countrymen-against-coronavirus-5999970/

https://www.patrika.com/hot-on-web/coronavirus-due-to-lockdown-animals-die-of-hunger-and-thirst-5995777/

https://www.patrika.com/hot-on-web/doctors-are-in-dilemma-for-the-use-of-ventilator-for-corona-patients-5997292/

https://twitter.com/rjraunac/status/1250018851607068673?s=20

Lockdown News: किल्लत का खौफ दिखा बढ़ाए राशन सामग्री के दाम
https://www.patrika.com/miscellenous-india/lockdown-2-0-pm-modi-s-appeal-do-not-remove-anyone-from-job-6000168/


लॉकडाउन का पहला पड़ाव समाप्त
सिलवासा. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का पहला पड़ाव मंगलवार मध्यरात्रि पूरा हो जाएगा, लेकिन इसके पूरा होने से पहले ही 19 दिवसीय लॉकडाउन के दूसरे पड़ाव की भी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह में कर दी है।
लॉकडाउन के दूसरे पड़ाव की घोषणा के साथ ही बैंक व एटीएम केन्द्रों के बाहर लोगों की कतारें लगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए केन्द्र सरकार ने जनधन खातों में 500 रुपए डाल दिए हैं। स्थानीय प्रशासन ने पेंशन धारक, मनरेगा कर्मी तथा विधवा पेंशन भी उनके खातों में जमा करवा दी हैं। नोटबंदी की तरह लोग कैश क्रेडिट के लिए बैंक एटीएम के बाहर कतारों में देखे गए। उधर, स्वास्थ्य विभाग के सर्वे में सर्दी, खांसी, बुखार एवं सांस लेने की तकलीफ वाले संदिग्ध मरीजों का रोजाना कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है। दादरा कोरोना लेबोरेट्री में भेजे सभी 102 सैंपल नेगेटिव आने से प्रशासन को राहत मिली है। पांच अप्रैल के बाद जिले में कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया है।

Home / Surat / Lockdown News: किल्लत का खौफ दिखा बढ़ाए राशन सामग्री के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो