scriptमां के चमत्कारी मंदिर में टंगी हुईं हैं 5 लाख घंटियां, दर्शन मात्र से टल जाती है अकाल मृत्यु | Shardiya Navratri 2019: story of mari mata mandir | Patrika News
मंदिर

मां के चमत्कारी मंदिर में टंगी हुईं हैं 5 लाख घंटियां, दर्शन मात्र से टल जाती है अकाल मृत्यु

मरी माता के दर्शन मात्र से अकाल मृत्यु भी टल जाती है।

Sep 29, 2019 / 02:34 pm

Devendra Kashyap

mari_mata1.jpg
शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो गाया है। 9 दिनों तक मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाएगी। नवरात्रि के दौरान मां के दर्शन पाने के लिए मंदिर पहुंचेंगे और और पूजा पाठ करेंगे।
mari_mata123.jpg
हमारे देश में देवी मां के कई ऐसे मंदिर हैं, जो चमत्कारी होने के साथ रहस्यमयी भी हैं। मान्यता है कि इन मंदिरों में देवी मां के दर्शन मात्र से ही सभी मुरादें पूरी हो जाती हैं। इस मौके पर हम एक ऐसे चमत्कारी मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में कहा जाता यहां आने मात्र से ही बिगड़े काम बन जाते हैं।
mari_mata12.jpg
यह मंदिर उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में है। मान्यता है कि मां जगदम्बा के मंदिर में जो भी आता है, उसके सभी काम बन जाते हैं। कहा तो ये भी जाता है माता के दर्शन मात्र से अकाल मृत्यु भी टल जाती है। इस मंदिर के बारे में बताया जाता है कि यह मंदिर लगभग 150 साल पुराना है।
mari_mata.jpg
टंगी हुईं है 5 लाख घंटियां


चमत्कारी होने के साथ-साथ मरी माता का का यह मंदिर अद्भुत है। बताया जाता है कि यहां पर 5 लाख से अधिक घंटियां टंगी हुई है। यही कारण है कि इस मंदिर को घंटी वाली माता का मंदिर कहा जाता है। बताया जाता है कि जिनकी भी मुरादें पूरी हो जाती है, वे यहां आकर घंटी बांधता है।
mari_mata1.jpg
कैसे शुरू हुई घंटी बांधने की परंपरा

स्थानीय लोग बताते हैं कि एक बार मरी माता का दर्शन करने के लिए श्रद्धालु बस से आ रहे थे। बस मंदिर के पास पुल के नीचे गिर गई लेकिन बस में बैठे किसी भी यात्री को कुछ नहीं हुआ। लोगों ने माता का चमत्कार मान कर मंदिर में घंटी बांध दी। तब से ही घंटी बांधने की परंपरा शुरू हो गई, जो आज तक जारी है।

Home / Astrology and Spirituality / Temples / मां के चमत्कारी मंदिर में टंगी हुईं हैं 5 लाख घंटियां, दर्शन मात्र से टल जाती है अकाल मृत्यु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो