डेविस कप खेलने पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम, ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ने भी की पुष्टि

डेविस कप खेलने पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम, ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ने भी की पुष्टि

Kapil Tiwari | Publish: Jul, 28 2019 12:53:26 PM (IST) | Updated: Jul, 28 2019 12:54:24 PM (IST) टेनिस

ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ( AITA ) के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने डेविस कप ( Davis Cup ) के लिए भारतीय ( Indian Tennis Team )टेनिस टीम के पाकिस्तान जाने की पुष्टि की है।

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के बीच खेल संबंध फिर से स्थापित होने जा रहे हैं। दरअसल, भारत की टेनिस टीम डेविस कप खेलने के लिए सितंबर में पाकिस्तान जाएगी। 55 साल बाद ऐसा मौका पहली बार होगा जब भारतीय टीम पाकिस्तान में डेविस कप खेलेगी। रविवार को ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने इस बात की पुष्टि कर दी।

पहले पीटीएफ ने दी थी इसकी जानकारी

अभी तक पाकिस्तान टेनिस महासंघ ( पीटीएफ ) की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई थी कि वो सितंबर में 55 साल बाद डेविस कप में भारत की मेजबानी के लिए तैयार है। पीटीएफ के उपाध्यक्ष मोहम्मद खालिद रहमानी ने मीडिया को बताया था कि डेविस कप के मुकाबलों को आयोजित कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

टेनिस : जोकोविच ने रोजर्स कप में नहीं खेलने का लिया निर्णय, डेल पोट्रो भी नहीं दिखेंगे

ये वैश्विक टूर्नामेंट है, इसलिए पाकिस्तान जाना होगा- AITA

ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने अब कहा है कि डेविस कप कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है, वैश्विक टूर्नमेंट है, ऐसे में हम पाकिस्तान जाएंगे। इस बारे में केंद्र सरकार से कोई बात नहीं हुई है, क्योंकि यह एक वैश्विक टूर्नामेंट है और हमें ओलिंपिक चार्टर को मानना होगा।' चटर्जी ने बताया कि डेविस कप के लिए छह खिलाड़ियों की टीम के साथ-साथ सपॉर्ट स्टाफ और कोच भी पाकिस्तान जाएंगे। मैं खुद टीम के साथ जाऊंगा। हम सभी के लिए वीजा आवेदन कर रहे हैं। पाकिस्तान हॉकी टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत आई थी और अब हम जाएंगे।'

55 सालों बाद डेविस कप में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है पाकिस्तान

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से खत्म हो गए थे सभी रिश्ते

आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ सभी रिश्तों को खत्म कर दिया था। खासकर हमले के बाद बॉलीवुड और खेल संबंधी रिश्ते पाकिस्तान से खत्म किए गए थे, लेकिन वैश्विक टूर्नामेंट होने की वजह से भारतीय टीम को पाकिस्तान जाना होगा। बता दें कि भारतीय टेनिस टीम 1964 के बाद पहली बार पाकिस्तान में डेविस कप के मुकाबले खेलेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned