scriptMiami Open: अलेक्जेंड्रोवा ने वर्ल्ड नंबर-1 स्वीयाटेक को हराकर किया बड़ा उलटफेर | alexandrova upsets no1 swiatek in miami fourth round garcia topples gauff | Patrika News
Tennis News

Miami Open: अलेक्जेंड्रोवा ने वर्ल्ड नंबर-1 स्वीयाटेक को हराकर किया बड़ा उलटफेर

Miami Open: एकाटेरिना अलेक्जेंड्रोवा ने मियामी ओपन राउंड ऑफ 16 में वर्ल्ड नंबर-1 इगा स्वीयाटेक को 6-4, 6-2 से हराकर बड़ा उलटफेर किया है। ये जीत अलेक्जेंड्रोवा की मौजूदा विश्व नंबर-1 पर करियर की पहली जीत है। इस जीत के साथ ही वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

Mar 26, 2024 / 02:14 pm

lokesh verma

alexandrova.jpg
Miami Open: एकाटेरिना अलेक्जेंड्रोवा ने मियामी ओपन राउंड ऑफ 16 में वर्ल्ड नंबर-1 इगा स्वीयाटेक को 6-4, 6-2 से हराकर बड़ा उलटफेर किया है। ये जीत अलेक्जेंड्रोवा की मौजूदा विश्व नंबर-1 पर करियर की पहली जीत है। इस जीत के साथ ही वह तीसरे डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। अब क्वार्टर फाइनल में अलेक्जेंड्रोवा का मुकाबला बुधवार को नंबर-5 जेसिका पेगुला से होगा। वहीं, दूसरी तरफ नंबर-23 सीड फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया ने नंबर-3 सीड और स्थानीय उम्मीद कोको गॉफ को 6-3, 1-6, 6-2 से हराकर अपने करियर में पहली बार मियामी ओपन क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

गार्सिया का अगला मुकाबला डेनिएल कोलिन्स से

डब्ल्यूटीए के अनुसार, ये जीत गार्सिया की 2022 के अंत के बाद किसी टॉप-10 खिलाड़ी के खिलाफ पहली जीत है। मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन गॉफ को बाहर करने से पहले गार्सिया ने पिछले दौर में चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका को इस साल दूसरी बार हराया था। गार्सिया का अगला मुकाबला अब डेनिएल कोलिन्स से होगा।

जेसिका पेगुला भी क्‍वार्टर फाइनल में

2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन उपविजेता कोलिन्स ने रोमानिया की सोराना क्रिस्टिया को 6-3, 6-2 से हराकर अपने करियर के तीसरे मियामी ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। अन्य महिला एकल स्पर्धा में दो बार की मियामी ओपन सेमीफाइनलिस्ट जेसिका पेगुला ने सोमवार रात को चौथे दौर में साथी अमेरिकी एम्मा नवारो पर 7-6(1), 6-3 से जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पेगुला सेरेना विलियम्स (2012-15) के बाद मियामी में लगातार तीन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली अमेरिकी हैं।

यह भी पढ़ें

CSK vs GT: विजयी अभियान को जारी रखने उतरेंगे गिल-गायकवाड़, जानें संभावित प्लेइंग 11

Hindi News/ Sports / Tennis News / Miami Open: अलेक्जेंड्रोवा ने वर्ल्ड नंबर-1 स्वीयाटेक को हराकर किया बड़ा उलटफेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो