script48 साल बाद इटैलियन खिलाड़ी ने जीता ग्रैंड स्लैम, दो सेट हारने के बाद मियामी ओपन के चैम्पियन बने जैनिक सिनर | Jannik Sinner Beats Daniil Medvedev To Win The miami Open first italian after 48 years | Patrika News

48 साल बाद इटैलियन खिलाड़ी ने जीता ग्रैंड स्लैम, दो सेट हारने के बाद मियामी ओपन के चैम्पियन बने जैनिक सिनर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2024 03:36:13 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इटली के जैनिक सिनर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। रूस के डेनिल मेदवेदेव के खिलाफ सिनर एक समय मैच से पूरी तरह बाहर थे। मेदवेदेव ने खिताबी मुकाबले के पहले दो सेट को आसानी से अपने नाम कर लिया।

sinner.png

Jannik Sinner won miami Open 2024: मियामी ओपन 2021 और 2023 में उपविजेता रहे जैनिक सिनर ने हार्ड रॉक स्टेडियम में पुरुष एकल फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3, 6-1 से हराकर मियामी ओपन 2024 खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलियन ओपन और रॉटरडैम के बाद इस साल वर्ल्ड नंबर 3 खिलाड़ी के लिए यह तीसरा खिताब है। इस सीजन में उनका स्कोर 22-1 है और मियामी ओपन जीतने वाले पहले इटालियन हैं।

इस शानदार प्रदर्शन के बाद वो जल्द रैंकिंग में एक पायदान ऊपर नंबर 2 पर पहुंच जाएंगे। जैनिक सिनर ने कहा, “यह मेरे लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन था। खासतौर पर सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है। रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचना मेरे लिए अद्भुत अहसास है। खेल एक अलग चीज है और जीवन उससे बहुत अलग है। मैं यहां पहुंच कर खुश हूं और हर पल का आनंद ले रहा हूं। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।”

22 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले सेट में, पांचवें और नौवें गेम में दो ब्रेक प्वाइंट को भुनाया और 42 मिनट में सेट समाप्त किया। दूसरे सेट में, सिनर को चौथे और छठे गेम में भी दो ब्रेक मिले और स्कोर को 5-1 तक ले गए। इसके बाद उन्होंने 1 घंटे और 13 मिनट में जीत हासिल की।उन्होंने फर्स्ट सर्व प्वाइंट के 88 प्रतिशत अंक (24 में से 21) जीते। जहां तक सीज़न के शेष भाग की बात है, सिनर को अभी भी लगता है कि बहुत कुछ सुधार किया जाना बाकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो