scriptनोवाक जोकोविक और रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह | Novak djokovic and roger federer enter Australian Open Quarter Final | Patrika News
Tennis News

नोवाक जोकोविक और रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

– क्वार्टर फाइनल में नोवाक जोकोविक ( novak djokovic ) का सामना कनाडा के मिलोस राउनिक से होगा
– वहीं रोजर फेडरर ( roger federer ) का मुकाबला अमरीका के टेनिज सेंडग्रेन से होगा

Jan 27, 2020 / 01:31 pm

Kapil Tiwari

djockovic_and_fedrer.jpg

मेलबर्न। स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ( Roger federer ) और सार्बिया के नोवाक जोकोविक ( Novak djokovic ) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन ( Australian Open ) के क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। जोकोविक ने रविवार को पुरुष एकल के चौथे राउंड में अर्जेटीना के डिएगो श्वोटर्जमैन को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया। जोकोविक ने 11वीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। दूसरी सीड जोकोविक ने दो घंटे छह मिनट में यह मैच जीता।

क्वार्टर फाइनल में मिलोस राउनिक से होगा

आपको बता दें कि नोवाक जोकोविक सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुके हैं। क्वार्टर फाइनल में जोकोविक का सामना कनाडा के मिलोस राउनिक से होगा, जिन्होंने वर्ल्ड नंबर-3 मारिन सिलिक को हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है। राउनिक पिछले नौ मुकाबलों में एक बार भी जोकोविक को नहीं हरा पाए हैं।

जीत के बाद जोकोविक की प्रतिक्रिया

जोकोविक ने जीत के बाद कहा, “यह एक शानदार एहसास है। पिछले कुछ मैच मेरे लिए शानदार रहे हैं। आज का मुकाबला अच्छा था क्योंकि डिएगो फॉर्म में थे। तीन राउंड में उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया। मैं थोड़ा पहले मैच समाप्त कर सकता था, लेकिन यह एक शानदार प्रदर्शन था।”

फेडरर ने हंगरी के मार्टन को फसकोविक्स को हराया

वहीं रोजर फेडरर ने पहला सेट हारने के बाद अगले तीन सेट में शानदार वापसी करते हुए हंगरी के मार्टन फसकोविक्स को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। फेडरर करियर में 15वीं बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। क्वार्टर फाइनल में फेडरर का सामना अमरीका के टेनिज सेंडग्रेन से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में इटली के फेबियो फोगनिनी को 7-6, 7-5, 6-7, 6-4 से हराया।

Home / Sports / Tennis News / नोवाक जोकोविक और रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो