विश्व के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जेकोविच ने जीत के साथ की सर्बिया ओपन की शुरुआत

जोकोविच ने दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी को 6-1, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By: Mahendra Yadav

Published: 22 Apr 2021, 05:39 PM IST

विश्व के नंबर 1 टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने उनके होम टाउन बेलग्रेड में जारी सर्बिया ओपन में शुरुआत जीत के साथ की है। सर्बिया के इस प्लेयर का पहला मुकाबला दक्षिण कोरिया के क्वोन सून वू के साथ हुआ। जोकोविच ने दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी को 6-1, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। जोकोविच ने मात्र 90 मिनट में यह मुकाबला जीता और अंतिम 8 में अपनी जगह सुरक्षित की।

पुरस्कार राशि 6.5 लाख यूरो
बता दें कि यह एटीपी 250 इवेंट करीब आठ साल के बाद फिर से आयोजित किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट का आयोजन सर्बिया में नोवाक टेनिस सेटर पर किया जा रहा है। इस इवेंट में पुरस्कार राशि 6.5 लाख यूरो रखी गई है। बता दें कि इससे पहले जोकोविच ने मोंटे कार्लाे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था लेकिन इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- फ्रेंच ओपन और जिनेवा ओपन में खेलेंगे टेनिस स्टार रोजर फेडरर

मैड्रिड ओपन में नहीं लेंगे हिस्सा
हाल ही खबर आई थी कि नोवाक जोकोविच इस साल मैड्रिड ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे। बता दें कि इस इवेंट को पिछले साल कोरोना की वजह से कैंसल कर दिया गया था। वहीं उम्मीद की जा रही थी कि फरवरी में अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत के बाद जोकोविच इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। हालांकि हाल ही सर्बिया मीडिया ने रिपोर्ट में बताया कि 18 ग्रैंड स्लैम खिताब के विजेता जोकोविच ने 2-9 मई तक होने वाले टूर्नामेंट को छोड़ने का फैसला किया है। बता देें कि जोकोविच ने इस टूर्नामेंट का पिछला खिताब अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें- विश्व के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव हुए कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेल पाएंगे मोंटे कार्लो मास्टर्स में

मोंटे कार्लाे मास्टर्स में इवांस से हारे
बता दें कि हा ही आयोजित हुए मोंटे कार्लाे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में जोकोविच को हार का सामना करना पड़ा था। इस टूर्नामेंट में जोकोविच को ब्रिटेन के डान इवांस ने हरा दिया था। बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद जोकोविच का इस साल यह पहला टूर्नामेंट था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मैच में इवांस ने जोकोविच को 6-4, 7-5 से हराया।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned