फ्रेंच ओपन और जिनेवा ओपन में खेलेंगे टेनिस स्टार रोजर फेडरर

रोजर फेडरर के घुटने की सर्जरी पिछले साल ही हुई थी। इसी वजह वे ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से नहीं खेल पाए थे। हालांकि फेडरर ने पिछले महीने दोहा में कतर ओपन में हिस्सा लिया था और वे क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे।

By: Mahendra Yadav

Published: 19 Apr 2021, 05:36 PM IST

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर पिछले कुछ समय से कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे। इसकी वजह यह थी कि उनको चोट लग गई थी। इसके अलावा उन्होंने कोरोना की वजह से भी कई टूर्नामेंट में खेलने से मना कर दिया था। अब वे इस साल होने वाले टेनिस के बड़े टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में हिस्सा लेंगे। इस बात की पुष्टि खुद रोजर फेडरर ने की है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वे इस साल जिनेवा ओपन और फ्रेंच ओपन में खेलेंगे।

स्विट्जरलैंड में खेलने के लिए बेताब हैं
रोजर फेडरर ने ट्वीट में लिखा कि उनको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि वे जिनेवा और पेरिस में खेलेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि तब तक वे बचे हुए समय का उपयोग ट्रेनिंग के लिए करेंगे। उन्होंने ट्वीट में यह भी लिखा कि वे फिर से स्विट्जरलैंड में खेलने के लिए बेताब हैं। बता दें कि 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस साल अगस्त में 40 साल के हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- विश्व के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव हुए कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेल पाएंगे मोंटे कार्लो मास्टर्स में

पिछले साल हुई थी घुटने की सर्जरी
बता दें कि रोजर फेडरर के घुटने की सर्जरी पिछले साल ही हुई थी। इसी वजह वे ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से नहीं खेल पाए थे। हालांकि फेडरर ने पिछले महीने दोहा में कतर ओपन में हिस्सा लिया था और वे क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे। वहीं फ्रेंच ओपन की बात करें तो यह टूर्नामेंट इस साल 30 मई से शुरू होगा। बता दें कि इस बार यह टूर्नामेंट एक सप्ताह की देरी से शुरू होगा। वहीं आयोजनकर्ता चाहते हैं कि इस टूर्नामेंट में दर्शक भी आएं। हालांकि कोरोना की वजह से ऐसा हो पाएगा या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।

यह भी पढ़ें- टेनिस महिला रैंकिंग : अंकिता भारत की शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी के तौर पर बरकरार

पिछली बार सेमीफाइनल में हार गए थे
बता दें कि फेडरर ने पिछनी बार 2019 के फ्रेंच ओपन में भी हिस्सा लिया था। वे पिछली बार सेमीफाइनल तक पहुंच गए थे लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें राफेल नडाल ने हरा दिया था। हाल ही रोजर फेडरर को स्विटजरलैंड का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया। उन्होंने स्विस नेशनल टूरिजम बोर्ड के साथ लंबे समय का करार किया है। फेडरर अपने देश में पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं। बता दें कि कोरोना की वजह से पूरे विश्व के पर्यटन क्षेत्रपर काफी असर पड़ा है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned