scriptQatar Open : लोरेंजो सोनेगो को हराकर एंडी मरे ने की शानदार वापसी | qatar open andy murray makes a comeback by defeating lorenzo sonego | Patrika News

Qatar Open : लोरेंजो सोनेगो को हराकर एंडी मरे ने की शानदार वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2023 03:46:05 pm

Submitted by:

lokesh verma

Qatar Open : ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद अपने पहले टूर्नामेंट में एंडी मरे ने कतर ओपन के पहले दौर में लोरेंजो सोनेगो को हराकर शानदार वापसी की है। ब्रिटिश खिलाड़ी मरे ने लोरेंजो सोनेगो के खिलाफ मैच 4-6, 1-6, 7-6 (4) से जीत लिया। मैच जीतने के बाद एंडी मरे बहुत खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि मैच काफी कठिन था।

qatar-open-andy-murray-makes-a-comeback-by-defeating-lorenzo-sonego.jpg

लोरेंजो सोनेगो को हराकर एंडी मरे ने की शानदार वापसी।

Qatar Open : ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद अपने पहले टूर्नामेंट में एंडी मरे ने कतर ओपन के पहले दौर में लोरेंजो सोनेगो को हराकर शानदार वापसी की है। ब्रिटिश खिलाड़ी मरे ने लोरेंजो सोनेगो के खिलाफ मैच 4-6, 1-6, 7-6 (4) से जीत लिया। दो बार के दोहा चैंपियन ने एटीपी 250 टूर्नामेंट में जीतने से पहले तीन मैच पॉइंट बचाए। जीत के बाद एंडी मरे ने कि वास्तव में यह मैच काफी कठिन था। हम पहले कभी एक साथ नहीं खेले या एक दूसरे के साथ अभ्यास नहीं किया। इसलिए मुझे नहीं पता था कि मैच में क्या होने वाला है। मैच के दौरान मुझे उनके खेल के बारे में जानने में थोड़ा समय लगा।

कतर ओपन का अपना पहला मुकाबला जीतकर ब्रिटिश खिलाड़ी मरे बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि लोरेंजो सोनेगो बहुत आक्रामक खिलाड़ी है। बहुत सारे मौके देते हैं, लेकिन वह अपना गेम जल्दी ही बदल कर आक्रामक हो जाते हैं। लेकिन, शुक्र है कि उस टाई-ब्रेक के मध्य-भाग में उन्होंने कुछ गलतियां कीं और मैं इसे पॉइंट बदलने में कामयाब रहा।

लगातार दूसरे टूर्नामेंट में टाई ब्रेक से हुआ फैसला

यह लगातार दूसरा टूर्नामेंट है, जिसमें मरे का पहले दौर का मैच निर्णायक-सेट टाई-ब्रेक से तय किया गया। उन्होंने जनवरी के ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने ओपनर में माटेओ बेरेटिनी को पटखनी देने से पहले एक मैच प्वाइंट भी बचाया। जहां उन्होंने बाद में दूसरे दौर में थानासी कोकिनाकिस को हराने के लिए दो-सेट-टू-लव डाउन से रैली की।

यह भी पढ़े – सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच ने की स्टेफी ग्राफ की बराबरी

2008 और 2009 में जीती थी ट्रॉफी

बता दें कि ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे 35 वर्ष के हैं। मरे अपने टेनिस करियर में चार बार दोहा में फाइनलिस्ट रह चुके हैं। वर्ष 2008 और 2009 में लगातार दो साल ट्रॉफी पर कब्जा भी जमा चुके हैं।

यह भी पढ़े – मेसी-नडाल और वेरस्टापेन लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामांकित
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो