scriptविंबलडनः रोमानिया की सिमोना हालेप ने जीता महिला एकल खिताब, फाइनल में सेरेना को हराया | Simona Halep of Romania wins Wimbledon title, beat Serena in the final | Patrika News

विंबलडनः रोमानिया की सिमोना हालेप ने जीता महिला एकल खिताब, फाइनल में सेरेना को हराया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2019 07:34:55 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

Simona Halep ने सेरेना का 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ा।
सिमोना हालेप ने सेरेना विलियम्स को 55 मिनट में ही चटाई धूल।

Simona Halep

लंदन। रोमानिया की सिमोना हालेप ने अमेरिका की दिग्गज टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स काे हराकर विंबलडन का महिला एकल खिताब जीत लिया।

अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम और विंबलडन में पहला खिताब जीतने वाली हापेल ने सेरेना का 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना भी तोड़ दिया।

हालेप ने शनिवार को सेंटर कोर्ट पर खेले गए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में सेरेना को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात दी। हालेप ने यह मुकाबला महज 55 मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

विंबलडन: सेरेना विलियम्स पर ठोका गया 10,000 यूएस डॉलर का जुर्माना

सिमोना हालेप इससे पहले 2018 में फ्रेंच ओपन का खिताब भी जीत चुकी हैं। वह पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और सेरेना को मात देने में सफल रहीं।

रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक में खेला जाएगा पुरुष एकल वर्ग का फाइनल-

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम खिताब विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इस मुकाबले में टेनिस के दो दिग्गज आमने-सामने होंगे। एक ओर होंगे स्विट्जरलैंड के अनुभवी रोजर फेडरर तो वहीं दूसरी ओर होंगे सर्बिया के तेजतर्रार नोवाक जोकोविक।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो