scriptसुमित नागल छह स्थान की मारी छलांग, 129 नंबर पर पहुंचे | Sumit Nagal jumped six places, reached 129th place in ATP ranking | Patrika News

सुमित नागल छह स्थान की मारी छलांग, 129 नंबर पर पहुंचे

Published: Oct 07, 2019 11:22:51 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

एटीपी की टॉप टेन रैंकिंग में नहीं हुआ कोई बदलाव

indian_teannis_star_sumit_nagal.jpg

नई दिल्ली। भारत के उभरते हुए युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल सोमवार को जारी पेशेवर टेनिस संघ ( एटीपी ) की ताजा रैंकिंग में छह स्थान आगे बढ़ते हुए 129वें स्थान पर आ गए हैं। नागल ने पिछले सप्ताह एटीपी चैलेंजर केम्पिनास के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

सेमीफाइनल में उन्हें अर्जेंटीना के जुआन फिकोविक से मात खानी पड़ी थी। इससे पहले वे ब्यूनर्स आयर्स में एटीपी चैलेंजर क्ले कोर्ट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने में सफल रहे थे। इसी खिताबी जीत के बाद वह 136वें स्थान पर पहुंच गए थे।

वहीं शीर्ष-10 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जापान ओपन का खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले स्थान पर बने हैं। स्पेन के राफेल नडाल दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर कायम हैं।

रूस के डेनिल मेडवेडेव चौथे स्थान पर ही हैं जबकि चीन ओपन का खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम पांचवें स्थान पर कायम हैं।

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव छठे, ग्रीक के स्टीफानोस सितसिपास सातवें, जापान के केई निशिकोरी आठवें, रूस के कारने खाचानोव नौवें और स्पेन के रोबेटरे बाउतिस्ता अगुट 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

बेल्जियम के डेविड गोफिन को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को 15वें स्थान पर धकेल दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो