script सुमित नागल ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रचा इतिहास, 35 साल बाद किया ये कमाल | sumit nagal knocks out world no 27 alexander bublik in opening round of australian open | Patrika News

सुमित नागल ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रचा इतिहास, 35 साल बाद किया ये कमाल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2024 02:08:42 pm

Submitted by:

lokesh verma

Australian Open 2024: भारत के स्‍टार टेनिस युवा खिलाड़ी सुमित नागल ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मुख्‍य ड्रॉ में जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है। उन्‍होंने पहले ही राउंड की मुश्किल बाधा को पार करते हुए दूसरे राउंड में जगह बना ली है।

sumit_nagal.jpg
Australian Open 2024: भारत के स्‍टार टेनिस युवा खिलाड़ी सुमित नागल ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के मुख्‍य ड्रॉ में जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है। उन्‍होंने पहले ही राउंड की मुश्किल बाधा को पार करते हुए दूसरे राउंड में जगह बना ली है। नागल ने 27वीं रैंकिंग वाले एलेक्‍जेंडर बुब्लिक को लगातार तीन सेटों में हराकर बाहर का रास्‍ता दिखा है। सुमित ने एलेक्‍जेंडर को 6-4, 6-2 और 7-6 से शिकस्‍त दी है। ये पहली बार है जब नागल ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में जगह बनाई है।

भारतीय स्‍टार सुमित ने एलेक्‍जेंडर को पहले दो सेट में 6-4 और 6-2 से हराया। नागल ने पहले दो सेट एकतरफा जीते, लेकिन तीसरे सेट को जीतने में उन्‍हें काफी पसीना बहना पड़ा। नागल ने तीसरे सेट में 7-6 से हराते हुए मुकाबला अपने नाम किया। इसके साथ उनका विजयी सफर जारी है। बता दें कि वह फाइनल क्‍वालीफाइंग राउंड जीतकर मुख्‍य ड्रॉ तक पहुंचे थे। उन्‍होंने अभी तक इस सफर में एक भी सेट नहीं हारा है।

1989 के बाद किसी ग्रैंडस्‍लैम में सीडेड खिलाड़ी को हराने भारतीय

बुब्लिक पर जीत के साथ ही सुमित नागल ने इतिहास रच दिया है। 137 रैंकिंग वाले सुमित 1989 के बाद किसी ग्रैंडस्‍लैम में सीडेड खिलाड़ी को हराने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। 1989 के ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रमेश कृष्‍ण ने शीर्ष रैंकिंग मैट विल्‍डंर को शिकस्‍त दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो