scriptपांचों के फ र्जी हस्ताक्षरों पर चल रहे ग्राम पंचायत में निर्माण कार्य | Patrika News
टीकमगढ़

पांचों के फ र्जी हस्ताक्षरों पर चल रहे ग्राम पंचायत में निर्माण कार्य

चंदेरा में ग्राम सभा का पंचों ने किया बहिष्कार।

टीकमगढ़Jun 17, 2024 / 07:52 pm

akhilesh lodhi

चंदेरा में ग्राम सभा का पंचों ने किया बहिष्कार।

चंदेरा में ग्राम सभा का पंचों ने किया बहिष्कार।

रिकॉर्ड ना दिखाने पर पंचों ने किया ग्राम सभा का बहिष्कार

टीकमगढ़. ग्राम पंचायत में पंचों की दो ग्राम सभा पहले आयोजित हो गई हैं। आज तीसरी ग्राम सभा में सचिव से रिकॉर्ड दिखाने की बात कही, लेकिन उन्होंने रिकॉर्ड नहीं दिखाया। वहीं फर्जी हस्ताक्षरों से कार्रवाई लिखकर निर्माण कार्य कराए जाने की आरोप लगाए हैं। जहां पंचों ने ग्रामसभा का बहिष्कार किया हैं।
पंचों ने बताया कि ग्राम पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन किया जाता हैं, लेकिन ग्राम सभा बगैर पंचों के आयोजित की गई। उसमें निर्माण कार्यों के प्रस्ताव पास किए गए और निर्माण कार्य शुरू कर दिए। जिसमें किसी भी पंच ने हस्ताक्षर नहीं किए। इसको लेकर विगत दिवस सभी ने जन सुनवाई में कलेक्टर को 16 शपथ पत्र के साथ आवेदन सौंपा था। वहीं जनपद पंचायत सीईओ सिद्ध गोपाल वर्मा ने ग्राम पंचायत का निरीक्षण किया था। जिसमें विकास कार्यों में अनियमितताएं पाई गई थी, जिसको लेकर सरपंच, सचिव को नोटिस जारी किए गए थे। नोटिस का जवाब ना मिलने पर सरपंच को धारा 40 के तहत पद से पृथक करने और पूर्व सचिव गफ्फ ार खान को निलंबत सहित स्थानांतरण करने की कार्रवाई प्रस्तावित की थी। जिस पर सचिव का स्थानांतरण तो हो गया था। इसके बदले धीरज घोष को पदस्थ किया गया था। लेकिन सरपंच के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद पंचों ने सामूहिक रूप से जिला पंचायत सीईओ को आवेदन दिया था। जिला पंचायत सीईओ ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए जनपद पंचायत जतारा के कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इस दौरान उपसरपंच सुरेश साहू, विकास राय, अरविंद कुमार साहू, प्रेमचंद चौरसिया, सीमा आदिवासी, राखी रैकवार, ज्योति उर्फ जीतू अहिरवार, गायत्री चौरसिया, राजवती अहिरवार, सावित्री देवी कुशवाहा, पूजा चौरसिया, रामकुमार बंशकार, जसोदा, चतुर्भुज अहिरवार के साथ अन्य पंच मौजूद रहे।

ग्राम पंचायत चंदेरा में चल रहे निर्माण कार्यों और रिकॉर्ड की जांच करवाता हूं। चल रहे निर्माण कार्यों के भुगतान पर रोक लगाई जाएगी, वहां का कोई भी भुगतान नहीं किया जाएगा।
सिद्ध गोपाल वर्मा, जनपद पंचायत सीईओ जतारा।

Hindi News/ Tikamgarh / पांचों के फ र्जी हस्ताक्षरों पर चल रहे ग्राम पंचायत में निर्माण कार्य

ट्रेंडिंग वीडियो