scriptवारदात: सूने मकान से चोर ले गए छह लाख की चांदी, छत के रास्ते आए थे | Incident: Six lakhs of rupees taken by the thieves from the Sun House, | Patrika News
टोंक

वारदात: सूने मकान से चोर ले गए छह लाख की चांदी, छत के रास्ते आए थे

चोर रविवार रात लाखों की चांदी ले गए। इस चांदी के आभूषण बनाए जाने थे। ये दुकान दीपक सोनी की है।

टोंकJun 25, 2019 / 03:01 pm

MOHAN LAL KUMAWAT

Silver is worth about six lakhs

टोंक में चोरी के बाद खुली पड़ी आलमारी।

टोंक. पुरानी टोंक स्थित सुनारों की गली के मकान में बनी दुकान से चोर रविवार रात लाखों की चांदी ले गए। इस चांदी के आभूषण बनाए जाने थे। ये दुकान दीपक सोनी की है।

वह कोटा के समीप सीसवाली का रहना वाला है और पुरानी टोंक स्थित सुनारों की गली में किराए के मकान में रहता है। इसी मकान में वह सोने-चांदी के आभूषण बनाने का काम करता है।
वारदात के समय दीपक परिवार के साथ कहीं गया हुआ था। सोमवार सुबह लौटे परिवार को वारदात का पता चला। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया।

चोरी गई चांदी की लागत करीब 6 लाख रुपए है। दीपक ने बताया कि ये चांदी दुकानदारों की थी। वह इनके आभूषण बनाने वाला था।
सोमवार सुबह दीपक व उसकी पत्नी टोंक लौटे और दुकान में सामान बिखरा देखा तो चिल्लाने लगे। आस-पास के लोगों ने चांदी चोरी होने पर उन्हें सांत्वना दी। वहीं दीपक की पत्नी का रो-रो को बुरा हाल हो गया।

छत से आए चोर
दीपक ने बताया कि मकान में ही दुकान है। दुकान का एक रास्ता मकान के अंदर बने कमरे से है। शनिवार को जाते समय उन्होंने मकान तथा दुकान का बाहर का रास्ता तो बंद कर दिया, लेकिन छत से नीचे आने सीढिय़ों के रास्ते पर लगे दरवाजे को खुला छोड़ गए।
ऐसे में चोर रविवार मकान की छत से नीचे कमरे में आ गए। चोरों ने दुकान में रखी आलमारी का ताला तोड़ा उसमें रखी चांदी को ले गए। रविवार सुबह लौटे दीपक तथा पत्नी आलमारी टूटी देखी तो उनके होश उड़ गए।

चांदी के मुकुट, छत्र एवं गैस सिलेण्डर चोरी
निवाई. ग्राम पंचायत रजवास के गांव गिरधारीपुरा के बुडला बालाजी आश्रम में रविवार रात चोरों ने 2 गैस सिलेण्डर, टीवी, सालगरामजी का चांदी का मुकुट, चांदी के छत्र चुराकर ले गए। सूरजकरण गुर्जर ने बताया कि आश्रम के महंत रामगोपाल दास किसी काम से बाहर गए हुए थे।
इस दौरान चोरों ने आश्रम की दीवार तोडकऱ कई उक्त सामान ले गए, जिसकी सूचना सूरजमल गुर्जर ने बरौनी पुलिस को दी। बरौनी पुलिस मौके पर पहुंचकर जायजा लेकर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो