scriptकाउंटरों पर सामान्य टिकट खरीद के लिए क्यूआर कोड भुगतान सुविधा | QR code payment facility for general ticket purchase at counters | Patrika News
ट्रेवल

काउंटरों पर सामान्य टिकट खरीद के लिए क्यूआर कोड भुगतान सुविधा

दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) हुब्बल्ली मंडल के एसएसएस हुब्बल्ली और धारवाड़ रेलवे स्टेशनों के टिकट काउंटर पर अनारक्षित टिकट खरीदने के लिए क्यूआर कोड से भुगतान की सुविधा शुरू की गई है।

हुबलीMay 12, 2024 / 08:38 am

Zakir Pattankudi

काउंटरों पर सामान्य टिकट खरीद के लिए क्यूआर कोड भुगतान सुविधा

काउंटरों पर सामान्य टिकट खरीद के लिए क्यूआर कोड भुगतान सुविधा

हुब्बल्ली. दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) हुब्बल्ली मंडल के एसएसएस हुब्बल्ली और धारवाड़ रेलवे स्टेशनों के टिकट काउंटर पर अनारक्षित टिकट खरीदने के लिए क्यूआर कोड से भुगतान की सुविधा शुरू की गई है।

प्रत्येक असुरक्षित टिकट काउंटर के बाहर किराया पुनरावर्तक स्क्रीन लगाया गया है, जिसमें टिकट वितरण कर्मचारी की ओर से दर्ज किए जाने वाले महत्वपूर्ण यात्रा विवरण जैसे किस स्टेशन से किस स्टेशन के लिए, श्रेणी, वयस्कों/ब‘चों की संख्या, किराया आदि प्रदर्शित किया जाता है।
अब इसके साथ ही किराए का क्यूआर कोड भी स्क्रीन पर आ जाएगा। यात्री क्यूआर कोड को अपने यूपीआई मोबाइल ऐप के माध्यम से स्कैन कर भुगतान कर सकते हैं। डिजिटल भुगतान पूरा होने के बाद टिकट प्रिंट कर यात्रियों को वितरित किया जाएगा।
दपरे हुब्बल्ली मंडल के जन संपर्क अधिकारी प्राणेश केएन ने बताया कि यह पहल नकदी रहित लेनदेन को बढ़ावा देती है और टिकटों के लिए नकदी लाने, ठीक ने छुट्टे जुटाने की झंझट को दूर करी है। हुब्बल्ली मंडल के अन्य रेलवे स्टेशनों में इस क्यूआर कोड भुगतान पद्धति का विस्तार किया जाएगा।

Hindi News/ Travel / काउंटरों पर सामान्य टिकट खरीद के लिए क्यूआर कोड भुगतान सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो