Travel Tips In Hindi लास्ट मिनट ट्रैवल डील्स के खास टिप्स

Travel Tips In Hindi लास्ट मिनट ट्रैवल डील्स के खास टिप्स

Deovrat Singh | Publish: Apr, 02 2018 10:44:16 AM (IST) ट्रेवल

Travel Tips In Hindi क्या आप हॉलीडे पर कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपके पास इसके लिए समय नहीं है? अब आपको ...

Travel Tips In Hindi क्या आप हॉलीडे पर कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपके पास इसके लिए समय नहीं है? अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। जानते हैं कि आप कैसे खास तरीकों से अंतिम समय में अच्छी ट्रैवल डील्स प्राप्त कर सकते हैं-

यदि आप लास्ट मिनट में अच्छी ट्रैवल डील्स प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको कुछ खास बातों पर ध्यान देना चाहिए। इनसे आपका सफर भी अच्छा बन सकता है।


देरी से होटल बुकिंग के लिए एप्स Hotel Booking apps
अगर आपको वेबसाइट्स पर अच्छा होटल नहीं मिल पाता है तो आप लास्ट मिनट ट्रैवल एप काम में ले सकते हैं। इससे आपको शहर ेमें अपनी पसंद का होटल मिल सकता है। इन एप्स में लास्ट मिनट कीज, होटल्स अराउंड यू, रूम्सटूनाइट और नाइटस्टे खास हैं। ये गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं और होटल्स की विस्तृत रेंज पेश करते हैं। आपको बजट, प्रीमियम और बुटिक की रेंज मिल जाती है। एप इंस्टॉल करने से पहले चेक कर लें कि वह आपके शहर के लिए काम करता हो।

वैकल्पिक तरीकों पर ध्यान दें
लास्ट मिनट में बेस्ट डील प्राप्त करने के लिए होटल्स के बजाय होम रेंटल्स, बेड एंड ब्रेकफास्ट या होमस्टे का विकल्प चुन सकते हैं। कुछ ट्रैवल एग्रीगेटर्स जैसे यात्रा और मेकमाईट्रिप होमस्टे की खास कैटेगिरी देते हैं। एयरबीएनबी डॉट कॉम और होमस्टे जैसी वेबसाइट लोकल एकोमोडेशन के लिए बेहतरीन हैं। यहां लास्ट मिनट में रुकने का गारंटेड ऑप्शन मिलता है।

अंतिम समय तक निगाह रखें travel summer vacation sale
लास्ट मिनट फ्लाइट डील्स प्राप्त करने के लिए बेस्ट उपलब्ध फ्लाइट की बुकिंग के बाद भी अपनी तलाश जारी रखनी चाहिए। वेबसाइट, एग्रीगेटर और एप पर कीमत कम होने पर अलर्ट प्राप्त करने के लिए सबसे पहले खुद को रजिस्टर करें। यह देख लें कि आपकी पुरानी बुकिंग पर कोई कैंसिलेशन चार्ज न हो। चूंकि ज्यादातर एयरलाइन्स खाली सीट्स को अंतिम कुछ दिनों में भरने की कोशिश करती है, इसलिए आपको अच्छी डील मिल सकती है। आपको इनका फायदा उठाना चाहिए।

Travel summer vacation sale ट्रैवल साइट्स की मदद लें
यदि आपने महीनों पहले से पर्याप्त रिसर्च नहीं की है तो आपको बेस्ट ट्रैवल एग्रीगेटर वेबसाइट्स पर जाना चाहिए। इनमें से ज्यादातर होटल्स, फ्लाइट्स और पैकेज के लिए लास्ट मिनट या लाइव डील सेक्शन ऑफर करते हैं। उदाहरण के लिए एक्सपीडिया आने वाले सप्ताहों के लिए होटल पैकेज ऑफर करता है। इसी तरह से क्लीयरट्रिप इलेवंथ आवर होटल डील्स ऑफर करता है। अन्य अच्छी डील्स, सेल्स और ऑफर्स के लिए आप गोआईबीबो, मेकमाईट्रिप या ईजीगो1 पर जा सकते हैं। यहां पर थोड़ी सी रिसर्च करने पर अच्छे ऑफर मिल सकते हैं।

फ्लेक्सिबल बनें
लास्ट मिनट होटल और फ्लाइट डील्स के लिए जरूरी है कि आप अपने प्लान को लेकर फ्लेक्सिबल रहें। यदि आप ट्रैवल की तारीखें, फ्लाइट की टाइङ्क्षमग, एयरपोट्र्स को लेकर फ्लेक्सिबल रहेंगे तो फायदा होगा। किसी जाने-पहचाने और व्यस्त एयरपोर्ट से कम जाने-पहचाने एयरपोर्ट पर शिफ्ट हो जाते हैं तो फ्लाइट मिलने के चांस बढ़ जाते हैं। अगर आप ट्रैवल एग्रीगेटर साइट स्काईस्कैनर पर फ्लाइट्स चेक कर रहे हैं तो यदि आप 'एड नियरबाई एयरपोट्र्सÓ या 'एवरीव्हेयरÓ को अपनी डेस्टिनेशन के तौर पर चुनते हैं तो आपको कई विकल्प मिल जाते हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned