KBC 12: 50 लाख के इस सवाल पर अटके स्वपनिल, करोड़पति बनने का सपना रह गया अधूरा

By: Neha Gupta
| Published: 15 Oct 2020, 12:42 AM IST
KBC 12: 50 लाख के इस सवाल पर अटके स्वपनिल, करोड़पति बनने का सपना रह गया अधूरा
Swapnil Chauhan quits 50 lakh rupees question

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 (Kaun Banega Crorepati 12) के बुधवार के एपिसोड में स्वपनिल चौहान ने 50 लाख के सवाल पर शो छोड़ दिया। उन्हें सवाल का सही जवाब नहीं पता था।

नई दिल्ली | कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 (Kaun Banega Crorepati 12) के हर एक एपिसोड को दर्शक बड़ी ही टक-टकी लगाकर देखते हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो को लोग बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहते हैं लेकिन आप ना देख पाए हो तो चलिए बुधवार का अपडेट आपको बता देते हैं। शो शुरू होने के बाद फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीतकर हॉटसीट पर बैठे स्वपनिल चौहान (Swapnil Chauhan) ने 5 सवालों का जवाब पहले ही दे दिया था। छठे सवाल के साथ शो शुरु हुआ। शो में स्वपनिल ने 50 लाख के लिए गलत जवाब दिया जिसके कारण उन्हें जाना पड़ा। एक बार को सभी को लगा कि वो 1 करोड़ रूपए जीतकर जाएंगे।

क्या Rashami Desai ज्वॉइन करने वाली हैं पॉलिटिक्स? तहसीन पूनावाला ने गिनाई नेता बनने की ये खूबियां

राहत इंदौरी से जुड़ा सवाल किया गया

स्वपनिल INC से जुड़े एक सवाल पर अटक गए जिसके वजह से उन्हें शो छोड़कर जाना पड़ा। छठे सवाल के तौर पर उनसे एक वीडियो दिखाकर फिल्म डायरेक्टर का नाम पूछा गया। जिसका सही जवाब इम्तियाज अली था। इसके बाद मोदी कैबिनेट को लेकर सवाल किया गया। नितिन गडकरी ने 2019 में किस नए मंत्रालय का कार्यभार संभाला था ये बताना था। जिसका जवाब स्वपनिल ने मिनिस्ट्री ऑफ MSME ने बताया। इसके बाद चीन यात्री को लेकर एक सवाल पूछा गया। जिसमें स्वपनिल ने वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया। एक सवाल उर्दु कवि की आवाज को पहचानने का भी था। जिसमें सही जवाब राहत इंदौरी था। स्वपनिल ऐसे कई सवालों के जवाब देकर 25 लाख तक पहुंच गए।

50 लाख के इस सवाल पर अटके स्वपनिल

इसके बाद 50 लाख रुपए का सवाल आया जहां स्वपनिल अटक गए। उनसे अमिताभ बच्चन ने पूछा कि एक बुकर पुरस्कार और दो ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाले एक मात्र व्यक्ति कौन हैं? जिसका सही जवाब रूथ प्रवर झाबवाला था जिसे स्वपनिल नहीं बता पाए और उन्होंने शो क्विट कर दिया।

बता दें कि स्वपनिल जिस तरह से खेल रहे थे अमिताभ बच्चन ने भी कह दिया था कि अब वो 1 करोड़ के काफी नजदीक पहुंच चुके हैं। हालांकि ऐसा मुमकिन नहीं हो पाया। गौरतलब हो कि 50 लाख के बाद 1 करोड़ का सवाल पूछा जाता है। और उसके बाद जॉकपॉट यानी 7 करोड़ का सवाल पूछा जाता है।