scriptRajasthan : मौत का कारण बनी लापरवाही, 2 घंटे तक बिजली के खंभे पर लटका रहा कर्मचारी का शव | Employee died due to electric shock body remained hanging on pole for two hours | Patrika News
उदयपुर

Rajasthan : मौत का कारण बनी लापरवाही, 2 घंटे तक बिजली के खंभे पर लटका रहा कर्मचारी का शव

Udaipur News : नाई थाना क्षेत्र के नयाखेड़ा गांव में शनिवार शाम एक कर्मचारी की करंट से मौत हो गई। हादसे के बाद करीब दो घंटे तक शव खंभे पर ही लटका रहा।

उदयपुरJun 09, 2024 / 01:58 pm

Kirti Verma

Udaipur News : नाई थाना क्षेत्र के नयाखेड़ा गांव में शनिवार शाम एक कर्मचारी की करंट से मौत हो गई। हादसे के बाद करीब दो घंटे तक शव खंभे पर ही लटका रहा। मौके पर लोगों की भीड़ जमा रही, वहीं पुलिस के देर से पहुंचने को लेकर लोगों में आक्रोश रहा।
ग्रामीणों ने बताया कि नयाखेड़ा गांव में शनिवार शाम करीब 6 बजे बरसात के दौरान बिजली बंद होने पर ठेकाकर्मी बलीचा निवासी नानाराम खंभे पर चढ़ा था। वह विद्युत लाइन का सुधार कर रहा था कि अचानक लाइन में करंट प्रवाहित हो गया और कर्मचारी की वहीं मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। बताया गया कि लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन काफी देर तक पुलिस के नहीं पहुंचने की स्थिति में शव खंभे पर ही लटका रहा। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों में आक्रोश रहा। आखिर देर शाम शव उतारकर मुर्दाघर पहुंचाया गया। पोस्टमार्टम की कार्रवाई रविवार सुबह होगी।
यह भी पढ़ें

शेखावाटी की जनता लिए बड़ी खुशखबरी, भजनलाल सरकार ने दिए बड़े निर्देश

सवाल: सेटी क्यों नहीं थी?
विद्युतकर्मी खंभे पर चढ़ा, लेकिन उसके पास सुरक्षा उपकरण नहीं थे। ऐसे में करंट से हादसा होना स्वाभाविक है। सुरक्षा उपकरण होने की स्थिति में कर्मचारी की जान बच सकती थी। एक सवाल यह भी है कि कर्मचारी के खंभे पर चढ़ने के बावजूद बिना सूचना पर लाइन में करंट प्रवाहित कैसे हो गया? इसका दोषी कौन है और क्या विद्युत निगम जिमेदारों पर कार्रवाई करेगा?

Hindi News/ Udaipur / Rajasthan : मौत का कारण बनी लापरवाही, 2 घंटे तक बिजली के खंभे पर लटका रहा कर्मचारी का शव

ट्रेंडिंग वीडियो