scriptFood Poisoning : सामूहिक भोज में सामे की खिचड़ी खाने से 180 से अधिक लोग बीमार | Food Poisoning: More than 180 people fell sick after eating 'Saame Khichdi' at a community feast | Patrika News
उदयपुर

Food Poisoning : सामूहिक भोज में सामे की खिचड़ी खाने से 180 से अधिक लोग बीमार

देर रात तक अस्पताल पहुंचते रहे रोगी, करीब 1500 लोगों का था भोजन

उदयपुरJun 03, 2024 / 12:44 am

Shubham Kadelkar

अस्पताल में देर रात इलाज के लिए पहुंचे मरीज

भींडर(उदयपुर). भींडर में रविवार शाम को एक सामूहिक भोज में सामे की खिचड़ी खाने से बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए। राजकीय गुलाब सिंह शक्तावत सामान्य चिकित्सालय में एक साथ कई रोगियों के पहुंचने से अफरा-तफरी मच गई। देर रात खबर लिखने तक 180 से अधिक रोगी फूड प्वाइजनिंग से बीमार होकर चिकित्सालय पहुंच चुके थे।
रविवार को चौबीसा समाज के नोहरे में मृत्यु भोज का कार्यक्रम था। जहां एकादशी उपवास वाले व्रतधारियों के लिए सामे की खिचड़ी बनाई गई थी। जिसने भी खिचड़ी खाई कुछ समय बाद उसे उल्टी और जी मचलने जैसी शिकायत होने लगी। परिजन उन्हें चिकित्सालय लेकर पहुंचे। एक ही समाज के दर्जनों लोग बीमार होने से चिकित्सालय पहुंचने पर घटना का खुलासा हुआ। धीरे-धीरे बीमार लोगों की संख्या बढ़ती गई। एक महिला की हालत गंभीर होने से उसे महाराणा भूपाल चिकित्सालय उदयपुर रैफर किया गया। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. संकेत जैन की देखरेख में भर्ती मरीजों का इलाज किया गया। बीमार होने वाले रोगियों में अधिकतर बच्चे और महिलाएं शामिल थी। घटना के बाद भींडर थानाधिकारी पूनाराम गुर्जर भी हॉस्पिटल पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इधर, चिकित्सा विभाग ने टीमें बनाकर फूड पॉइजनिंग को लेकर जांच कराने की बात कही है।

इनका कहना है

प्राथमिक जांच में मामला फूड प्वाइजनिंग का लग रहा है। सामे की खिचड़ी खाने से एक साथ कई लोग बीमार हो गए। मामले की जांच की जा रही है। रोगियों का भींडर चिकित्सालय में इलाज जारी है। एक को उदयपुर रैफर किया है। रोगियों का आंकड़ा बढ़ सकता है।
– डॉ. संकेत जैन, ब्लॉक सीएमओ, भींडर

Hindi News/ Udaipur / Food Poisoning : सामूहिक भोज में सामे की खिचड़ी खाने से 180 से अधिक लोग बीमार

ट्रेंडिंग वीडियो