scriptअगर आपके पास भी आए इस तरह का कॉल तो सावधान रहें…दूसरों को भी करें सचेत.. | Fraud Calls, Bank Fraud, CBSE, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

अगर आपके पास भी आए इस तरह का कॉल तो सावधान रहें…दूसरों को भी करें सचेत..

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरOct 15, 2018 / 05:25 pm

madhulika singh

fraud calls

अगर आपके पास भी आए इस तरह का कॉल तो सावधान रहें…दूसरों को भी करें सचेत..

उदयपुर. इन दिनों सीबीएसई के अधिकारी फर्जी कॉल से परेशान हैंं। उन्हें सजग करने के लिए बकायदा बोर्ड के सचिव को पत्र जारी कर चेताया गया है। फर्जी बेइमान कॉलर, धोखेबाज धोखे से खुद को बोर्ड के अधिकारी बताकर अन्य अधिकारियों और लोगों को कॉल कर रहे हैं। बकायदा ये नकली कॉलर्स लोगों से अपना खाता नम्बर देकर बैंक में पैसा जमा करने का कहते हैं। लोगों को सतर्क करने के लिए सचिव ने स्पष्ट किया है कि ऐसे तत्वों से सावधान रहें।
गत दिनों आया सामने
गत दिनों ऐसे कई मामले सामने आने पर सीबीएसई के पास पहुंची शिकायतों के बाद यह कदम उठाया गया है। कई कॉल्स जाने के बाद इसकी पुष्टि की तो सामने आया कि सभी कॉल्स फर्जी हैंं। कई बड़े शहरों में स्कूलों और आम लोगों तक ऐसे कॉल्स गए थे। इसके बाद लोगों से अपील की गई कि वे इस तरह के कॉल्स से सावधान रहें। साथ ही अपने आसपास लोगों को भी सचेत करें।
READ MORE : Humrah at Gulabbagh : हमराह के ‘हम’ में झूम उठा लेकसिटी,जमकर लगाए ठहाके…देखें तस्वीरों में

नम्बरों की पुष्टि साइट से

पत्र में स्पष्ट उल्लेख है कि यदि कोई इस तरह का फोन आता है तो लोग इस नम्बर की जानकारी वेबसाइट के माध्यम से सीबीएसई को दे सकते हैं। साथ ही फोन पर भी सूचना दी जा सकती है।
हां, इस तरह के आदेश जारी हुए हैं ताकि लोगों को सजग किया जा सके। लोग किसी के झांसे में फंसकर पैसा जारी नहीं कर दें इसलिए सभी को इसके लिए सूचना दी जा रही है।
पीसी कोठारी, प्रधानाचार्य, केन्द्रीय विद्यालय, नम्बर एक, उदयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो