scriptRAC का जवान जयपुर में पॉजिटिव, गांव में 18 दिन दी थी ड्यूटी, देबारी व बड़ावत में सभी होम क्वारंटाइन | RAC Jawan Corona positive In Jaipur : Coronavirus In Udaipur Latest | Patrika News

RAC का जवान जयपुर में पॉजिटिव, गांव में 18 दिन दी थी ड्यूटी, देबारी व बड़ावत में सभी होम क्वारंटाइन

locationउदयपुरPublished: Apr 29, 2020 02:31:36 am

Submitted by:

abdul bari

( Coronavirus In Rajasthan ) आरएसी बटालियन में तैनात सलूम्बर के बस्सी बड़ावता गांव का जवान जयपुर में जांच में कोरोना पॉजिटिव आया। रिपोर्ट आने के बाद उसे वहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती किया गया। इस जवान ने इसी माह 18 दिन तक सलूम्बर कस्बा चौकी में ड्यूटी दी थी। उसके बाद यह पांच-सात दिन देबारी अपने ससुराल में रहा था।

Dead Body Found In Well In Nagaur : Suspicious Death Of Young Man

Dead Body Found In Well In Nagaur : Suspicious Death Of Young Man

उदयपुर.

आरएसी बटालियन में तैनात सलूम्बर के बस्सी बड़ावता गांव का जवान जयपुर में जांच में कोरोना पॉजिटिव आया। रिपोर्ट आने के बाद उसे वहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती किया गया। इस जवान ने इसी माह 18 दिन तक सलूम्बर कस्बा चौकी में ड्यूटी दी थी। उसके बाद यह पांच-सात दिन देबारी अपने ससुराल में रहा था। सोमवार को ही वह जयपुर में मुख्यालय पहुंचा था। जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस ने देबारी में उसके ससुरालजनों व गर्भवती पत्नी को एमबी.चिकित्सालय में क्वारंटाइन करवाया है। एहतियात के तौर पर देबारी व सलूम्बर के बड़ावत गांव में भी पुलिस बल लगाते हुए लोगों का होम क्वारंटाइन कर दिया गया।
जवान मार्च माह में अपने गांव बड़ावत आया था ( coronavirus In Rajasthan )

गौरतलब है कि इससे पहले बस्सी के बड़ावत गांव के पास ही झुंझावत गांव में भी किशोर के पॉजिटिव आने पर वहां कफ्र्यू लगा हुआ है। पुलिस ने बताया कि जयपुर आरएसी का जवान मार्च माह में अपने गांव बड़ावत आया था। इसी दौरान मुख्यालय से आदेश पर उसने 1 अप्रेल को सलूम्बर थाने में अपनी आमद करवाई थी। 18 अप्रेल तक उसने सलूम्बर कस्बा चौकी ड्यूटी दी। नए आदेश के अनुसार उसे वापस जयपुर मुख्यालय में ड्यूटी देनी थी लेकिन वह ड्यूटी पर न जाकर कुछ दिन गांव में रहने के बाद देबारी में अपने ससुराल चला गया। ड्यूृटी पर नहीं पहुंचने पर मुख्यालय में उसके विरुद्ध अनुशानहीनता की कार्रवाई की गई। इस बीच जवान देबारी में चार-पांच दिन रहने के बाद सोमवार को ही जयपुर के लिए रवाना हुआ था। मुख्यालय में ड्यूटी ज्वाइंन के दौरान ही उसका मेडिकल करवाया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव आया। उसे वहां एसएमएस में भर्ती किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो