scriptRTE Admission 2024 : सरकार अगर नहीं देगी भुगतान तो प्रवेश नहीं, स्कूल एसोसिएशन का एलान | RTE Admission 2024 If Rajasthan Government does not Pay then no Admission School Association Declares | Patrika News
उदयपुर

RTE Admission 2024 : सरकार अगर नहीं देगी भुगतान तो प्रवेश नहीं, स्कूल एसोसिएशन का एलान

RTE Admission 2024 : प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स एंड मैनेजमेंट एसोसिएशन, उदयपुर एवं सलूंबर जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष जितेश श्रीमाली ने एलान किया कि सरकार अगर भुगतान नहीं देगी तो आरटीई से स्कूल में प्रवेश नहीं मिलेगा।

उदयपुरJun 02, 2024 / 02:17 pm

Sanjay Kumar Srivastava

RTE Admission 2024 If Rajasthan Government does not Pay then no Admission School Association Declares

स्कूल एसोसिएशन का एलान

RTE Admission 2024 : शिक्षा का अधिकार यानि आरटीई के तहत निजी स्कूलों में फ्री प्रवेश के लिए 13 मई को ऑनलाइन लॉटरी निकाली गई। अब छात्रों को स्कूलों में निःशुल्क शिक्षा का अधिकार मिल सकेगा। पर उदयपुर में आरटीई की समस्याओं को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स एंड मैनेजमेंट एसोसिएशन, उदयपुर एवं सलूंबर जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वावधान में प्राइवेट स्कूल की मुख्य समस्याओं को लेकर बैठक हुई। सचिव डॉ उपेन्द्र रावल ने वर्तमान में आ रही चुनौतियों पर विस्तृत चर्चा प्रारंभ कर दो मुख्य बिंदुओं पर निर्णय की आवश्यकता बताई। अध्यक्ष जितेश श्रीमाली ने बताया कि आरटीई के अंतर्गत कक्षा नर्सरी का सरकार द्वारा भुगतान नहीं किया जाएगा तो अभिभावकों को भुगतान करना होगा व नहीं देने की स्थिति में प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा।

लीगल बोर्ड रैपिड एक्शन फोर्स का होगा गठन

साथ ही अध्यक्ष जितेश श्रीमाली ने यह भी निर्णय लिया कि गत वर्ष आरटीई के अंतर्गत इन कक्षाओं में प्रवेशित विद्यार्थियों को भी सरकार द्वारा भुगतान नहीं करने की स्थिति में निकाला जाएगा। एक लीगल बोर्ड रैपिड एक्शन फोर्स का गठन किया गया, इसमें महावीर विद्या मंदिर के निदेशक गजेंद्र मेहता, क्यूरियस किड्स के निदेशक अभय जैन और गायत्री स्कूल के प्रेम पुष्करणा को मनोनीत कर आने वाली परेशानियों को कोर्ट में ले जाकर हल निकालने को कहा गया।

Hindi News/ Udaipur / RTE Admission 2024 : सरकार अगर नहीं देगी भुगतान तो प्रवेश नहीं, स्कूल एसोसिएशन का एलान

ट्रेंडिंग वीडियो