scriptआमिर के बेटे की फिल्म का एमपी में तगड़ा विरोध, कृष्णजी पर आपत्तिजनक टिप्पणी से गुस्साए लोग | Aamir Khan son Junaid film Maharaj Ujjain Protest film Maharaj Controversy | Patrika News
उज्जैन

आमिर के बेटे की फिल्म का एमपी में तगड़ा विरोध, कृष्णजी पर आपत्तिजनक टिप्पणी से गुस्साए लोग

Aamir Khan son Junaid film Maharaj Ujjain Protest film Maharaj Controversy फिल्म में वैष्णववाद की ​कथित खिलाफत और भगवान कृष्ण पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में श्री वल्लभ वैष्णव मंडल, महिला और युवा मंडल ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया।

उज्जैनJun 19, 2024 / 07:51 pm

deepak deewan

Aamir Khan son Junaid film Maharaj Ujjain Protest film Maharaj Controversy

Aamir Khan son Junaid film Maharaj Ujjain Protest film Maharaj Controversy

Aamir Khan son Junaid film Maharaj Ujjain Protest film Maharaj Controversy रिलीज से पहले कंट्रोवर्सी का शिकार हो चुकी आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे की फिल्म ‘महाराज’ की मुश्किलें और बढ़ गईं हैं। आमिर खान के बेटे जुनैद की इस डेब्यू फिल्म का उज्जैन में भी तगड़ा विरोध हो रहा है। फिल्म में वैष्णववाद की ​कथित खिलाफत और भगवान कृष्ण पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में श्री वल्लभ वैष्णव मंडल, महिला और युवा मंडल ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। वैष्णव समाज ने मूवी के निर्माता-निर्देशक एक्टर आदि की भी शिकायत की है।
उज्जैन के श्री वल्लभ वैष्णव मंडल ने आरोप लगाया कि यह फिल्म हिन्दू धर्म को भटकाने और धर्म गुरुओं को खलनायक के रूप में चित्रित करने की मानसिकता लेकर बनाई गई है। इसमें वैष्णवों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। श्री वल्लभ वैष्णव मंडल ने फिल्म महाराज के निर्माता-निर्देशक एक्टर आदि पर कार्रवाई के साथ ही इसपर रोक लगाने की भी मांग की।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ा फैसला, प्रदेशभर के पटवारी-आरआई जांच के घेरे में, 16 अफसरों को भी नोटिस

श्री वल्लभ वैष्णव मंडल के पदाधिकारियों ने बताया कि फिल्म महाराज में हिंदुओं को कलंकित करने की कोशिश की गई है।
फिल्म में श्रीकृष्णजी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है।
बता दें कि जुनैद खान की डेब्यू मूवी ‘महाराज’14 जून को रिलीज होनी थी। इससे पहले ही गुजरात हाई कोर्ट ने ‘महाराज’ की रिलीज पर रोक लगा दी। देशभर में इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है। खासतौर पर हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल मूवी ‘महाराज’ की जोरदार खिलाफत कर रहा है।
यह भी पढ़ें : DA Hike – 7 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, फिर बढ़ सकता है 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता

जुनैद खान की’महाराज’ 1862 के मानहानि मामले की कहानी पर आधारित है। जुनैद ने फिल्म में करसनदास मुलजी का रोल किया है जिन्होंने महिलाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाई थी। फिल्म के पोस्टर में जुनैद के माथे पर टीका नहीं लगा है जबकि लोगों का कहना है कि करसनदास मुलजी टीका लगाया करते थे।

Hindi News/ Ujjain / आमिर के बेटे की फिल्म का एमपी में तगड़ा विरोध, कृष्णजी पर आपत्तिजनक टिप्पणी से गुस्साए लोग

ट्रेंडिंग वीडियो