scriptतालिबानियों ने तबाह किए हिन्दुस्तानियों के घर, अब एमपी में होगी बच्चों की परवरिश | Afgani Children will be taken care of in Nagda MP | Patrika News
उज्जैन

तालिबानियों ने तबाह किए हिन्दुस्तानियों के घर, अब एमपी में होगी बच्चों की परवरिश

नागदा के समाज सेवी ने बेसहारा बच्चों के पालन—पोषण की घोषणा की

उज्जैनAug 26, 2021 / 06:25 pm

deepak deewan

afgani.jpg
उज्जैन. अफगानिस्तान में रह रहे हिन्दुस्तानी तालिबानियों के आतंक के सबसे ज्यादा शिकार हुए हैं. तालिबान ने वहां रह रहे कई हिंदू-सिख परिवारों को तबाह कर दिया है. कई लोग बर्बाद हो चुके हैं, कई बच्चे अपने माता-पिता से बिछड़ गए हैं. ऐसे बच्चों की परवरिश के लिए एक समाजसेवी और उनके संगठन आगे आए हैं.
अफगानिस्तान के हालात बेहद खराब हैं. इन हालातों में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं. अफगानिस्तान के ऐसे पीड़ित परिवारों और खासतौर पर उनके बच्चों के लिए एक अच्छी खबर आई है. अफगानिस्तान छोड़कर आनेवाले हिन्दुस्तानियों के अनाथ बच्चों की पूरी परवरिश निशुल्क की जाने की व्यवस्था की जा रही है.
ट्रेनों में हो रही लूट, अब पुष्पक एक्सप्रेस को बनाया निशाना

जिले के नागदा के समाजसेवी मनोज राठी ने घोषणा की है कि उनकी देखभाल, अध्ययन की पूरी व्यवस्था की जाएगी. ऐसे बच्चों के हिन्दुस्तान आने पर उनके रहने-खाने से लेकर पढ़ाई तक का पूरा खर्च मोहन श्री फाउंडेशन उठाएगा.
OBC रिजर्वेशन पर महाधिवक्ता का अभिमत, कोर्ट की रोेक के बाद भी यहां दे सकते हैं आरक्षण

समाजसेवी मनोज राठी ने इतना तक कहा कि तालिबान के कारण देश छोड़कर आनेवाले अफगानी नागरिकों और उनके बच्चों की भी देखभाल की जाएगी. अनाथ बच्चों की 21 साल तक की उम्र तक वे पूरी परवरिश करेंगे.
हाथियों के झुंड ने ग्रामीणों को कुचला, मौतों से पसरा मातम

समाज सेवी मनोज राठी गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए मुफ्त मोहन श्री विद्यापीठ स्कूल चलाते हैं. यहां करीब 350 बच्चे अध्ययन कर रहे हैं. कोरोना काल में बेरोजगार हुए लोगों की उन्होंने बहुत मदद की है.
0:00

Home / Ujjain / तालिबानियों ने तबाह किए हिन्दुस्तानियों के घर, अब एमपी में होगी बच्चों की परवरिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो