script

ट्रेनों में हो रही लूट, अब पुष्पक एक्सप्रेस को बनाया निशाना

locationभोपालPublished: Aug 26, 2021 04:43:29 pm

Submitted by:

deepak deewan

बदमाशों का कोई गिरोह सक्रिय है जोकि ट्रेनों में लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा है

pushpak express robbery case

pushpak express robbery case

भोपाल. ट्रेनों में लूट की घटनाएं लगातार बढ रहीं हैं. खासतौर पर उत्तर मध्य रेलवे में ऐसी घटनाएं हो रहीं हैं. यहां बदमाशों का कोई गिरोह सक्रिय है जोकि ट्रेनों में लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा है. ऐसी ही एक घटना पुष्पक एक्सप्रेस (Pushpak Express) में हुई है.
ट्रेन क्रमांक 02533 पुष्पक एक्सप्रेस लखनऊ से झांसी की ओर जा रही थी. पुष्पक एक्सप्रेस (Pushpak Express) में बदमाशों ने लूटपाट की. बताते हैं कि जब ट्रेन चिरगांव से झांसी रूट पर थी, तब एकाएक ट्रेन रुक गई.
OBC रिजर्वेशन पर महाधिवक्ता का अभिमत, कोर्ट की रोेक के बाद भी यहां दे सकते हैं आरक्षण

यात्री कुछ समझ पाते इसके पहले ही पास की झाड़ियों में छुपकर बैठे बदमाश कोचों में चढ़ गए और लूटपाट प्रारंभ कर दी. यात्रियों को डराया—धमकाया गया और उनका कीमती सामान लूट लिया गया. ट्रेन के कोच एस-9 सहित कई कोचों में लूट हुई.
हाथियों के झुंड ने ग्रामीणों को कुचला, मौतों से पसरा मातम

बदमाश मौके से भाग गए. इसके बाद मालूम चला कि जुटेरों ने पारीछा होम सिग्नल पर कपड़ा बांध दिया था जिससे सिग्नल दिखना बंद हो गया था. इसी कारण ट्रेन को रोका गया था. सूचना पर स्टॉफ ने सिग्नल सुधारा तब जाकर ट्रेन रवाना हो सकी.
विधायक पर बरसाई लाठी, कई कार्यकर्ता भी घायल

इधर ट्रेन के झांसी पहुंचने पर यात्रियों ने शिकायत दर्ज करानी चाही तो आरपीएफ तथा जीआरपी ने रिपोर्ट लिखने में आनाकानी की. तब पीड़ित यात्रियों ने भोपाल रेलवे स्टेशन पर अपने साथ हुई लूट की शिकायत दर्ज कराई.
अस्पताल से मासूमों की चोरी, दो बच्चों की मां ने चुराए कई बच्चे

इससे पहले भी रूट पर लूट की घटनाएं हो चुकी हैं. हाल ही में इंदौर-पटना एक्सप्रेस में लूटपाट की घटना हुई थी. आश्चर्य की बात तो यह है कि ट्रेन में चल रहे जीआरपी पुलिस स्कवाड भी लूट के समय कुछ नहीं कर सका.
//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो