अब नहीं चलेगी होशियारी, गाड़ी चलाते वक्त नहीं लगाया मास्क तो घर पहुंचेगा चालान

cctv से रखी जा रही नजर, बिना मास्क लगाए गाड़ी चलाने वालों के घर पहुंच रहे चालान...

By: Shailendra Sharma

Published: 03 Apr 2021, 07:05 PM IST

उज्जैन. कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क सबसे कारगर है ये बात लोगों को बार-बार बताई जा रही है लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। कई बार समझाइश देने के बाद भी मास्क न पहनने वाले लोगों पर अब प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरु कर दी है और चालानी कार्रवाई कर रहा है। मास्क न पहनने वालों पर सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है और उनके चालान उनके घर पहुंचाए जा रहे हैं। बता दें कि बीते कुछ दिनों में प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है।

ये भी पढ़ें- लड़की की शादी किसी और से तय हुई तो सनकी आशिक ने रची खौफनाक साजिश

 

photo_2021-04-03_16-08-26.jpg

मास्क न लगाने वालों पर 'तीसरी आंख' से नजर
उज्जैन में प्रशासन अब बिना मास्क घर से निकलने व बाइक चलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करने में जुट गया है। मैदान में पुलिसकर्मी तो चालानी कार्रवाई कर ही रहे हैं साथ ही सीसीटीवी कैमरों की मदद से भी चालानी कार्रवाई की जा रही है। बीते दो दिनों में उज्जैन में बिना मास्क के बाइक चलाने वाले 64 लोगों के चालान सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए बाइक नंबर के आधार पर काटकर उनके घर भेजे गए हैं। बिना मास्क के बाइक चलाने वालों पर 200 रुपए का जुर्माना लगाया जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें- नाम बदलकर नाबालिग को प्यार के जाल में फंसाया, धर्म बदलने बना रहा था दबाव

 

7 दिन के अंदर जमा करना होगा चालान
बताया जा रहा है कि जिन लोगों के घर चालान भेजे गए हैं उन्हें सात दिन के अंदर नगर निगम में चालान जमा कर रशीद प्राप्त करनी होगी। तय समय सीमा में अगर कोई चालान जमा नहीं करता है तो उसके खिलाफ महामारी एक्ट, आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। यहां ये भी बता दें कि बीते करीब 15 दिनों से उज्जैन में बिना मास्क लगाए सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत अभी तक हजारों रुपए का फाइन किया गया है और कई लोगों को जेल भी जाना पड़ा है।

देखें वीडियो- पानी के लिए महिलाओं में fight

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned