scriptराशिफल – कार्य सिद्धी योग, यह सप्ताह मेष राशि वालों को लाभ  | horoscope 8 January | Patrika News
उज्जैन

राशिफल – कार्य सिद्धी योग, यह सप्ताह मेष राशि वालों को लाभ 

यह सप्ताह भरणी नक्षत्र में आरंभ हो  रहा है। सप्ताह कार्य सिद्धि प्रदान करेगा। मेष राशि के जातक के नौकरी पेशा को पदोन्नति मिल सकती है। 

उज्जैनJan 08, 2017 / 01:08 pm

नागडा डेस्क

January 8 horoscope

January 8 horoscope

उज्जैन. जनवरी 2017 का दूसरा सप्ताह मेष राशि वालों के काफी अच्छा रहेगा। व्यापारियों के लिए फसल से संबंधित व्यवसाय में निवेश का लाभ मिलेगा। महिला तथा छात्र वर्ग को अवसरों के साथ बौद्धिक दक्षता दशानज़्ी होगी। 

अन्य राशियों का एेसा रहेगा सप्ताह 
मेष – भरणी नक्षत्र में आरंभ यह सप्ताह कार्य सिद्धि प्रदान करेगा। विवादित मामले पक्ष में हल होंगे। विभागीय समस्या भी समाप्त होगी। व्यापारियों के लिए फसल से संबंधित व्यवसाय में निवेश का लाभ मिलेगा। नौकरी पेशा से संबंधितों को पदोन्नति। महिला तथा छात्रवर्ग को अवसरों के साथ बौद्धिक दक्षता दर्शानी होगी।

वृष – मित्र के माध्यम से बड़ी परेशानी का समाधान होगा। नए लोगों के साथ व्यवसायिक संपर्क सधेंगे। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को स्थान परिवर्तन लाभकारी रहेगा। व्यापारियों के लिए पत्थरों की खान से संबंधित व्यवसाय में लाभ। महिला तथा छात्रवर्ग को इमिटेशन ज्वैलरी डिजाइन में बाहरी लाभ प्राप्त होगा।

मिथुन –  नए क्षेत्र में सीखने का मौका मिलेगा। इस भावना के साथ अवसर को हाथ में रखें। नौकरी पेशा से संबंधितों को उतार-चढ़ाव का अनुभव होगा। व्यापारियों के लिए कच्ची फसल का सौदा लाभ के साथ नए आयाम देगा। महिला, छात्रवर्ग को आउटसोर्सिंग के माध्यम से निजी अवसर प्राप्त होने की संभावना है। 
 
कर्क – मजबूती कायम रखेंगे। दृढ़ फैसले ही सफलता की सीढ़ी बनते हैं। इसका अनुसरण करेंगे। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को सीनियर का क्रोध सहना पड़ सकता है। व्यापारियों के लिए दुग्ध उत्पाद से संबंधित इकाइयों की स्थापना का सही समय है। महिला तथा छात्रवर्ग को जहाजरानी के क्षेत्र में राष्ट्रीय अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
 
सिंह – कार्य सफल होंगे। योजनाएं काम करेगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। उधार दिया हुआ धन वापस मिलेगा। नौकरी पेशा से संबंधितों को अन्य अवसर मिलेंगे। व्यापारियों को फेब्रिकेशन से संबंधित व्यवसाय में वैदेशिक मौका मिल सकता है। महिला तथा छात्रवर्ग को सहकारिता के क्षेत्र में अद्र्ध शासकीय अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या – आधे दिन बाद अनुकूल स्थितियां बनेगी। तनाव कम होगा। शत्रुओं की नीतियों का पता चलेगा। वाणी तथा क्रोध पर नियंत्रण रखें। नौकरी पेशा से संबंधितों को कार्य का बोझ रहेगा। व्यापारियों के लिए सोने के क्षेत्र में अलग-अलग अवसर मिलेंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को कोर बैंकिंग सेक्टर में निजी अवसर प्राप्त होंगे।

तुला – समसप्तक चन्द्रमा नए संगठनों से जोड़ेगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अनुकूलता का ग्राफ्र बढ़ेगा। नौकरी पेशा से संबंधितों को मानसिक कष्ट के साथ आर्थिक लाभ मिल सकता है। व्यापारियों के लिए जमीन से संबंधित पूर्व के सौदों में लाभ। महिला तथा छात्रवर्ग को डिजिटल कोरियोग्राफी में बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। 

वृश्चिक – विशेष गुणों में अभिवृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन होंगे। तटस्थ रहना सीखें। लाभ की स्थितियां बनेगी। नौकरी पेशा लोगों को राहत मिलेगी। व्यापारियों के लिए कीटनाशक से संबंधित कारोबार लाभ दे सकता है। छात्रवर्ग को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में सेवा के अवसर मिलेंगे। 

धनु – स्वास्थ्य पर ध्यान दें। व्यर्थ विवादों को न बढऩे दें। समय की प्रतीक्षा करें। नौकरी पेशा से संबंधितों को मिश्रित अनुभव के साथ स्विच करने का मौका मिलेगा। व्यापारियों के लिए टेक्निकल लिहाज से व्यवसाय को बढ़ाने का समय है। महिला तथा छात्रवर्ग को कमजोरियां दूर करते हुए आगे बढऩे का समय है। ध्यान दें। 

मकर – व्यय के साथ आर्थिक प्रगति होगी। सकारात्मक दृष्टिकोण अन्य व्यवसायों में भाग्य आजमाने का अवसर देगा। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के आर्थिक पैकेज में बढ़ोतरी हो सकता है। व्यापारियों के लिए व्हीकल सेक्टर में लाभ। महिला तथा छात्रवर्ग को ऑटो इंजीनियरिंग में वैदेशिक अवसर का लाभ मिलेगा। 

कुंभ – अपनी ऊर्जा का भरपूर उपयोग करेंगे। कनिष्ठों के माध्यम से भी क्षमता का आकलन होगा। वरिष्ठ वर्ग मार्गदर्शित करेगा। नौकरी पेशा से संबंधितों को श्रम की अधिकता रहेगी। व्यापारियों के लिए कू्रड ऑयल से संबंधित क्षेत्र में बाहरी लाभ प्राप्त होंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को वन सेवा या प्रशासकीय सेवा में अवसर मिलेंगे। 

मीन – अस्थिरता का अनुभव करेंगे। कार्य में गति कमजोर होगी। बुधवार से परिवर्तन उलझनें समाप्त करेगा। नौकरी पेशा से संबंधितों को राहत के साथ अनुकूलता। व्यापारियों के लिए फसल से संबंधित बाजारों में निवेश का विकल्प खुला रहेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को पाश्चात्य संस्कृति के क्षेत्र में सेवा के अवसर मिलेंगे। 
पं. अमर अभिमन्यु डब्बावाला, उज्जैन

व्रत त्योहार
8 जनवरी : आचार्य जिनानंद सागर पुण्य तिथि खतरगच्छ (जैन), सूर्यपूजा व शांब दशमी (ओडिशा में)। 
10 जनवरी : भौम प्रदोष व्रत, रोहिणी व्रत (जैन), ग्यारहवीं शरीफ (मु.)
12 जनवरी : पौषी पूर्णिमा सत्य पूर्णिमा व्रत, माघ स्नान प्रारम्भ, स्वामी विवेकानन्द जयंती तथा वैधृति पुण्यं।
13 जनवरी : धनुका मलमास समाप्त, लोहड़ी उत्सव (पंजाब में) तथा भोगी (दक्षिण भारत में)।
14 जनवरी : मकर संक्रान्ति, पुण्यकाल सूर्योदय से सम्पूर्ण दिवस मकर संक्रान्ति पर्व, गंगासागर स्नान व यात्रा, पोंगल, माघबिहु (असम में)।

Home / Ujjain / राशिफल – कार्य सिद्धी योग, यह सप्ताह मेष राशि वालों को लाभ 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो