scriptदर्दनाक हादसा, गोदभराई से लौटते समय उजड़ गई खुद की गोद, 8 लोगों की मौत | 8 died in Road accident in Unnao UP hindi news | Patrika News

दर्दनाक हादसा, गोदभराई से लौटते समय उजड़ गई खुद की गोद, 8 लोगों की मौत

locationउन्नावPublished: Feb 13, 2018 02:28:54 pm

हालत गंभीर देख डॉक्टर ने एक दर्जन से अधिक घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है…

8 died in Road accident in Unnao UP hindi news

दर्दनाक हादसा, गोदभराई से लौटते समय उजड़ गई गोद, 8 लोगों की मौत

उन्नाव. गोद भराई की रस्म से हसी खुशी वापस आ रहे परिवार में उस समय कोहराम मच गया जब उनकी गाड़ी सामने से आ रहे बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर बगल के खंती में जा गिरी। इस हादसे में गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और उस में बैठी सवारियां भी लहूलुहान हो गईं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची ग्रामीणों की भीड़ ने राहत और बचाव कार्य किया। क्षतिग्रस्त टवेरा गाड़ी के अंदर से फंसे सवारों को बाहर निकालने का प्रयास किया तो उनके रोंगटे खड़े हो गए। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई, जिसमें तीन बच्चे, तीन महिलाएं और दो अन्य शामिल हैं। हादसे में 14 लोग घायल हुए। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल था। परिजनों का रो-रोकर भी बुरा हाल था।

गोद भराई की रस्म से वापस आ रहे थे सभी

घटना मौरावा थाना क्षेत्र के हिलौली बछरावां मार्ग की है। कालूखेड़ा से गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होकर वापस बछरावा जा रहे लोग टवेरा में सवार थे। तभी सामने से आ रही बाइक को बचाने के चक्कर में गाड़ी अनियंत्रित हो गई और बगल के खंती में पलट गई। सूचना पाकर मौके पर स्थानीय थाना पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी भी पहुंच गए। आनन फानन में गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। जब तक ग्रामीण क्षतिग्रस्त गाड़ी में से फसे लोगों को निकालते। तब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। इनमें सोहनलाल की बेटी प्रिंसी, हिम्मतखेड़ा गांव निवासी सत्यवती, इनकी बेटी पारुल, मौरावां के शाहखेड़ा गांव निवासी रज्जनलाल, बाजारखेड़ा की रामवती और असोहा नौगहा की शांति शामिल थे। वहीं एक बच्ची समेत दो अन्य की कानपुर हैलट में मौत हो गई।
कई घायल हैलेट रेफर

वहीं हादसे की सूचना पर उप जिलाधिकारी पुरवा पूजा अग्निहोत्री, सीओ उमेशचंद्र त्यागी और मौरावां एसओ अमित तोमर मौके पर पहुंचे और घायलों को एम्बुलेंस से सीएचसी मौरावां व पीएचसी हिलौली पहुंचाया गया। जहां हालत गंभीर देख डॉक्टर ने एक दर्जन से अधिक घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। हादसे में घायल केशरी देवी, अंशिका , सोनू, प्रकाश, नीरज, मंजू, रुबि को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया हैं, बाकी को हल्की चोट लगी है।

बाइक सवार साली-की शादी का कार्ड बांटने निकला था

परिजनों ने बताया कि टवेरा सवार नौगांवा असोहा से मौरावा थाना क्षेत्र लउवा का मजरा कालूखेड़ा गोद भराई की रस्म में गए थे। जहां से सभी वापस आ रहे थे। जबकि बाइक सवार नीरज यादव अपने मौसा रज्जन लाल के साथ अपनी साली-की शादी का कार्ड बांटने निकला था। अभी वह मौरावा थाना क्षेत्र अंतर्गत मोरावा बछरावां मार्ग पर स्थित कूटी खेड़ा के निकट पहुंचा था कि सामने से आ रही टवेरा से टक्कर हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो