script

कानपुर-लखनऊ रेल मार्ग पर बड़ा हादसा, डंपर पैट्रोल टैंकर मालगाड़ी से टकराया, तीन की हालत गंभीर

locationउन्नावPublished: Nov 30, 2018 04:29:37 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कानपुर-लखनऊ रेल मार्ग पर उस समय बड़ा हादसा हो गया, जब मिट्टी खनन में लगा डंपर क्रॉसिंग के गेट को तोड़ता हुआ पेट्रोल बैगन मालगाड़ी से टकरा गया।

Rail Accident

Rail Accident

उन्नाव. कानपुर-लखनऊ रेल मार्ग पर उस समय बड़ा हादसा हो गया, जब मिट्टी खनन में लगा डंपर क्रॉसिंग के गेट को तोड़ता हुआ पेट्रोल वैगन मालगाड़ी से टकरा गया। टककर के समय पेट्रोल वैगन मालगाड़ी कानपुर से लखनऊ की तरफ आ रही थी। घटना के बाद जोरदार आवाज हुई और डंपर के परखच्चे उड़ गए। जिसकी चपेट में बगल में खड़ी मारुति वैन भी आ गई। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची रेलवे व स्थानीय पुलिस ने राहत और बचाव कार्य किया और घायलों को आनन-फानन उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद लखनऊ-कानपुर रेल मार्ग पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। इधर जिला अस्पताल से तीनों घायल की गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर रिफर कर दिया गया है। जिला अस्पताल के रिकॉर्ड में तीनों को अज्ञात के रूप में लाया गया है।
घटना-लखनऊ कानपुर रेल मार्ग पर स्थित सजनी रेलवे क्रॉसिंग के निकट की है। कानपुर से पैट्रोल वैगन मालगाड़ी लखनऊ की ओर अपनी स्पीड से चली आ रही थी। उसी समय मिट्टी खनन करके वापस आ रहे डंपर ने गेट को तोड़ते हुए माल गाड़ी ने टक्कर मार दी। जिससे डंपर के परखच्छे उड़ गए। इसकी चपेट में बगल में खड़ी मारूति वैन भी आ गई। माल गाड़ी से टक्कर के बाद डंपर चालक परिचालक के साथ मारुति वैन का चालक भी घायल हो गया। टक्कर के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। इसी बीच गंगाघाट कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायलों को निकाल कर उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जिनकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर हैलेट रेफर कर दिया गया। सभी घायलों की उम्र लगभग 35 साल बताई जाती है और सभी अज्ञात में है।
टक्कर के बाद डंपर के चिथड़े हुए थे। चारों पहिया पूरी बॉडी के हिस्से इधर-उधर बिखरे हुए थे, जो घटना की भयावतः को बता रही थी। टक्कर के बाद आस-पास के गांव सहजनी, देवारा लोगों ने पहुंचकर घायलों को निकालने का प्रयास किया। घटना के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच किया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान पहुंच गए। गौरतलब है कि इसके पूर्व उन्नाव रायबरेली मार्ग ट्रैक्टर ट्राली के टकराने से रायबरेली उन्नाव कानपुर पैसेंजर गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें बैठी सवारियों को भी चोट आई थी। लगातार हो रहे हादसों के बाद भी लापरवाही चरम पर है। फिलहाल कानपुर लखनऊ रेल मार्ग पर यातायात बाधित है।

ट्रेंडिंग वीडियो