scriptमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज को अरबों की योजनाओं का दिया सौगात, 157.78 करोड़ की 31 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण | Chief Minister Yogi Adityanath gifted billions of plans to Prayagraj | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज को अरबों की योजनाओं का दिया सौगात, 157.78 करोड़ की 31 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

locationप्रयागराजPublished: Dec 26, 2021 09:21:53 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संगमनगरी पहुंचकर पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद से छुड़ाई गई नजूल की जमीन का भूमिपूजन किया। ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ के लक्ष्य की ओर एक मजबूत कदम के नारे के साथ लूकरगंज में उसी जमीन में पीएम आवास योजना के तहत 76 फ्लैट योगी सरकार बनाएगी। रविवार को पीएम आवास योजना के तहत सीएम योगी ने भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज को अरबों की योजनाओं का दिया सौगात, 157.78 करोड़ की 31 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज को अरबों की योजनाओं का दिया सौगात, 157.78 करोड़ की 31 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

प्रयागराज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संगमनगरी पहुंचकर पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद से छुड़ाई गई नजूल की जमीन का भूमिपूजन किया। ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ के लक्ष्य की ओर एक मजबूत कदम के नारे के साथ लूकरगंज में उसी जमीन में पीएम आवास योजना के तहत 76 फ्लैट योगी सरकार बनाएगी। रविवार को पीएम आवास योजना के तहत सीएम योगी ने भूमिपूजन किया। उसके बाद लीडर प्रेस मैदान पहुंचकर विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज प्रयागराज के लिए बहुत बड़ी योजना लेकर आये हैं। 2017 के पहले गरीबों और व्यपारी की संपत्ति को लूटा जाता था और आज प्रयागराज के अंदर माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों को आवास देने का काम भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है। उन गरीबों को बधाई देता हूँ जिन्हें उनको यह लाभ मिला है।
लाभार्थियों को दिया पीएम आवास योजना के तहत चाभी


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा में पहुंचकर पीएम आवास योजना और 157.78 करोड़ की 31 परियोनाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को मकान की चाभी सौंपी और लाभार्थियों को अनुदान दिया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योजना के तहत लैपटॉप दिया गया। इसके साथ अन्य-अन्य योजनाओं के तहत लाभार्थियों को अनेकों लाभ दिया गया।
सौकड़ों करोड़ परियोनाओं का किया शिल्यानास

सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले भी यह काम हो सकता था, लेकिन नहीं हुआ है। समाजवादी सरकार में गरीबों को सताया और शासन के योजनाओं से वंचित किया था। आज दीवारों से करोड़ों रुपए निकाले जा रहे हैं। आज भाजपा सरकार में माफियाओं के कब्जा की गई जमीनों को छुड़ाकर आवास बनाने का काम किया जा रहा है। पिछली सरकारों ने यह काम न करके बल्कि गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करते थे। यूपी में अब राम राज्य है कोई भी परेशान नहीं होगा। गरीबों को उनका हक मिलेगा।
माफिया जबरन करते थे कब्जा

सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में पासी समाज, पाल समाज और अन्य समाज के गरीबों के साथ अन्याय होता था, यूपी सरकार में किसी भी माफियाओं की हिम्मत नहीं है जो गरीबों की जमीन में कब्जा कर सकेंगे। भाजपा सरकार में यूपी में 43 लाख गरीबों को आवास मिला है और प्रयागराज में सवा लाख आवास दिया गया है। आज प्रयागराज विकास की नई ऊंचाइयों में पहुंच रहा है।
प्रयागराज में भव्य और दिव्य हुआ था कुंभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2013 में कुम्भ हुआ और 2019 में भी कुम्भ भी हुआ लेकिन 2013 में गंदगी थी और 2019 में दिव्यता और भव्यता देखने को मिला था। प्रयागराज न्याय की राजधानी बने इसके लिए विधि विश्वविद्यालय का निर्माण कराने का काम किया जा रहा है। प्रयागराज में विकास हो इस क्षेत्र में भाजपा सरकार काम कर रही है। हर गरीब को प्रधानमंत्री आवास योजना से जोड़ने का काम किया जाएगा। अगर माफिया किसी भी गरीब की संपत्ति कब्जा किया होगा तो सरकार उस संपत्ति को वापस लेगी।
भाजपा ने कोरोना से लड़ी लड़ाई

कोरोना काल में केंद्र और यूपी सरकार काम कर रही थी और बाकी दलों के लोग घर में बैठे थे। मोदी सरकार में सभी को फ्री वैक्सीन और फ्री चेकअप कराने का काम किया है। थर्ड वैव के लिए एक और वैक्सीन देने का काम करेंगे। बच्चों के लिए भी बहुत जल्द वैकेंसी लगने वाली है। वर्ष 15 साल से 18 साल तक के बच्चों को वैक्सीन लगेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो