scriptElections 2024: आज शाम से थम जाएगा प्रचार, पोलिंग पार्टियां 18 को होंगी रवाना, मुरादाबाद में 19 को होगा मतदान | Voting will be held in Moradabad on 19th | Patrika News
यूपी न्यूज

Elections 2024: आज शाम से थम जाएगा प्रचार, पोलिंग पार्टियां 18 को होंगी रवाना, मुरादाबाद में 19 को होगा मतदान

Moradabad News: मुरादाबाद लोकसभा सीट (Moradabad Lok Sabha Seat) पर 19 अप्रैल को मतदान होगा। इस पर सीट पर बुधवार शाम से प्रचार अभियान थम जाएगा।

मुरादाबादApr 17, 2024 / 11:38 am

Mohd Danish

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग के निर्देश पर बुधवार की शाम छह बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएंगे। कोई सार्वजनिक सभा या बैठक करने की इजाजत नहीं मिलेगी। लाउडस्पीकर की आवाज अब चुनाव प्रचार के लिए सुनाई नहीं देगी। 19 अप्रैल को जनता अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर मतदान करेगी।

आज शाम से थम जाएगा प्रचार

जिला उप निर्वाचन अधिकारी गुलाब चंद्र ने बताया कि आयोग के निर्देश पर 17 अप्रैल की शाम छह बजे के बाद चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। प्रत्याशी और उनके समर्थक आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करेंगे। मीडिया को निर्धारित निर्देशों का पालन करना होगा। इस दौरान प्रेक्षकों की टीम प्रत्याशियों और उनके समर्थकों पर निगरानी रखेगी।

स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनेगा

डीएम मानवेंद्र सिंह ने मंडी समिति स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए। डीएम ने मंडी समिति स्थित स्ट्रांग रूम का मंगलवार को निरीक्षण कर लोकसभा चुनाव से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने पोलिंग पार्टी रवाना स्थल पर पहले सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

चुनाव कार्यों में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं- डीएम

डीएम मानवेंद्र सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के दौरान कोई अधिकारी अपने कार्यों में शिथिलता नहीं बरतेगा। लापरवाही मिलने पर कार्यवाही की जाएगी। पंचायत भवन सभागार में डीएम मानवेंद्र सिंह ने चुनाव में तैनात जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्वाचन संबंधी कार्यों को सकुशल, पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें

गर्मी से मिलेगी राहत, यूपी के इन जिलों में होने जा रही बारिश, मौसम विभाग की गुड न्यूज

16 जोनल और 138 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सुरक्षा के लिए पूरे लोकसभा क्षेत्र को 16 जोन और 138 सेक्टरों में बांटा है। इसी आधार पर मजिस्ट्रेटों और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट रिजर्व में रखे जाएंगे। कांठ क्षेत्र को पांच जोन, ठाकुरद्वारा में तीन और बाकी विधानसभाओं को चार-चार जोन में बांटा गया है। इसी प्रकार कांठ में 31, ठाकुरद्वारा विधानसभा में 26, मुरादाबाद ग्रामीण में 41, मुरादाबाद नगर में 40 सेक्टर निर्धारित किए गए हैं।

Home / UP News / Elections 2024: आज शाम से थम जाएगा प्रचार, पोलिंग पार्टियां 18 को होंगी रवाना, मुरादाबाद में 19 को होगा मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो