scriptलोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद महिलाएं ‘गारंटी कार्ड’ लेकर पहुंची यूपी कांग्रेस ऑफिस, कार्यकर्ता हैरान | Lok Sabha elections results women reached UP Congress office with Guarantee Card | Patrika News
यूपी न्यूज

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद महिलाएं ‘गारंटी कार्ड’ लेकर पहुंची यूपी कांग्रेस ऑफिस, कार्यकर्ता हैरान

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार में आने के बाद महिलाओं को हर महीने 8500 रुपये देने की गारंटी दी थी। इसी को लेकर बुधवार को लखनऊ में महिलाएं यूपी कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई।

लखनऊJun 05, 2024 / 06:26 pm

Anand Shukla

Lok Sabha elections results women reached UP Congress office with Guarantee Card
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिलाओं से वादा किया था कि अगर हम सत्ता में आएं तो आपको हर महीने 8500 रुपए देंगे। मंगलवार को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए, जिसमें इस बार कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, अभी कांग्रेस अगुवाई वाली इंडिया गठबंधन की सरकार बनती हुई नहीं दिखाई दे रही है।
इसी बीच बुधवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कार्यालय के बाहर महिलाओं की लंबी लाइन देखने को मिली। सभी के हाथ में कांग्रेस का घोषणा पत्र था, जिसमें पार्टी ने केंद्र सरकार में आने के बाद गरीब महिलाओं को हर महीने 8500 और साल के 1 लाख रुपये देने की गारंटी दी थी। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर न्याय पत्र और फॉर्म भी वितरित किए थे। अब कांग्रेस पार्टी की जीत हुई तो फिर बड़ी संख्या में महिलाएं कांग्रेस मुख्यालय पर फॉर्म जमा करने के लिए पहुंचने लगीं।

यूपी में बीजेपी को लगा बड़ा झटका

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका है। यूपी की 80 लोकसभा सीटों में बीजेपी को मात्र 33 सीटों पर जीत मिली। वहीं, इंडिया गठबंधन ने 43 सीटें जीतीं, जिसमें से अकेले अखिलेश की समाजवादी पार्टी ने 37 सीटों पर अपना परचम फहराया।
कांग्रेस ने ‘घर- घर गारंटी’ कार्यक्रम शुरू किया था, जिसके तहत नेताओं को लगभग 80 मिलियन घरों तक पहुंचने और उन्हें इसकी 25 गारंटियों के बारे में जागरूक करने का काम सौंपा गया था। इन गारंटियों में महालक्ष्मी योजना भी शामिल थी जिसके तहत पार्टी ने वादा किया था कि गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) श्रेणी से संबंधित परिवारों की महिला मुखियाओं के खाते में सीधे 8,500 रुपये प्रति माह जमा किए जाएंगे।

Hindi News/ UP News / लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद महिलाएं ‘गारंटी कार्ड’ लेकर पहुंची यूपी कांग्रेस ऑफिस, कार्यकर्ता हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो