scriptयूपी की अनोखी परंपरा को दिखाती ‘नाच बसंती नाच’‌ का ट्रेलर रिलीज, 14 जून को आएगी दिलीप आर्य की फिल्म | Trailer of the film 'Nach Basanti Naach' released, Dilip Arya's film will release on 14 June | Patrika News
यूपी न्यूज

यूपी की अनोखी परंपरा को दिखाती ‘नाच बसंती नाच’‌ का ट्रेलर रिलीज, 14 जून को आएगी दिलीप आर्य की फिल्म

भारत में ऐसी कई प्राचीन परंपराएं हैं जो समय के साथ-साथ अब धीरे-धीरे विलुप्त होने के कगार पर‌ पहुंच गईं हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में पाई जाने वाली लौंडा नाच की‌ परंपरा भी ऐसी ही एक परंपरा है जिसपर आधारित फिल्म ‘नाच बसंती नाच’ 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

लखनऊJun 08, 2024 / 05:01 pm

Pravin Kumar

movie
हाल ही में ‘नाच बसंती नाच’ का दिल को छू लेने वाला ट्रेलर लखन‌ऊ के गोल्ड सिटी में सितारों की मौजूदगी में बड़े ही भव्य तरीके से लॉन्च किया गया। इस मौके पर फिल्म के तमाम सितारों और मेकर्स के अलावा भारी संख्या में मीडियाकर्मी भी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि रेडियम पिक्चर्स के बैनर तले बनी ‘नाच बसंती नाच’ के ट्रेलर ने रिलीज होते ही फिल्म के प्रति दर्शकों की उत्सुकता को काफी बढ़ा दिया है।देखते ही देखते फिल्म का ट्रेलर जिस तरह से सोशल मीडिया पर‌ वायरल हुआ है और जिस तरह से इसे लोगों द्वारा ख़ूब पसंद किया जा रहा है, उसने‌ लोगों मेकर्स की फिल्म को लगी उम्मीदों को कई गुना बढ़ा दिया है।
ख़ास बात है कि ना सिर्फ इस फिल्म‌ की कहानी को बेहद मार्मिक ढंग ने लिखा और निर्देशित किया गया है बल्कि फिल्म में गीत-संगीत की भी उतनी ही अहम भूमिका है। उल्लेखनीय है कि फिल्म के तमाम गाने धीरे-धीरे कर‌ लोगों की जुबां पर‌ चढ़ने लगे हैं।फिल्म के अर्थपूर्ण गीत लिखे हैं आशीष प्रकाश और दिनेश ‘दीप’ ने तो वहीं फिल्म का कर्णप्रिय संगीत असित त्रिपाठी ने दिया है।
ग़ौरतलब है कि फिल्म की पूरी शूटिंग महज 32 दिनों में ही पूरी कर‌ ली गयी थी।फिल्म की ज्यादातर शूटिंग फतेहपुर जिले के अमौली, दपसौरा, गंगा का किनारा के गैर-फिल्मी लोकेशन्स पर‌ की गई है।
बता दें कि ‘नाच बसंती नाच’ में बसंत और लौंडा डांस करने वाली नचनिया के दोहरे किरदार को फिल्म के निर्देशक दिलीप आर्य ने खुद ही उम्दा अंदाज में निभाया है। फिल्म में दिलीप आर्य के अलावा रिया कपूर, जय-विजय साचन, अनिल रस्तोगी, गौरव कुमार, अरविंद जादूगर, विजय मिश्रा और मनीज जोशी जैसे कलाकारों ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं। विरेन युवराज और दिनेश दीप की कहानी पर‌ बनी ‘नाच बसंती नाच’ के‌ लेखक हैं मुकेश कुमार।
ग़ौरतलब है कि 14 जून‌ को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही लौंडा नाच की पुरानी परंपरा पर‌ बनी ‘नाच बसंती नाच’ को पीवीआर सिनेमा द्वारा पहले उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा और फिर‌ बाद में देश के तमाम जगहों पर‌ फिल्म‌ को रिलीज करने के बारे में विचार किया जाएगा।

Hindi News/ UP News / यूपी की अनोखी परंपरा को दिखाती ‘नाच बसंती नाच’‌ का ट्रेलर रिलीज, 14 जून को आएगी दिलीप आर्य की फिल्म

ट्रेंडिंग वीडियो