scriptUp Board Result 2024: रिजल्ट से नाखुश अभ्यर्थी इस डेट तक कर सकते हैं स्क्रूटनी के लिए आवेदन | Patrika News
यूपी न्यूज

Up Board Result 2024: रिजल्ट से नाखुश अभ्यर्थी इस डेट तक कर सकते हैं स्क्रूटनी के लिए आवेदन

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम से असंतुष्ट छात्र /छात्राएं स्क्रूटनी के लिए 22 और 23 अप्रैल के बाद से 14 मई तक में आवदेन कर सकते हैं। रिजल्ट के बाद तीन दिन तक बंद रहेगा बोर्ड ऑफिस।

प्रयागराजApr 21, 2024 / 09:25 am

Pravin Kumar

up board praygraj
Up Board Result 2024: यूपी बोर्ड ने शनिवार को दोपहर दो बजे हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इन परिणामों से असंतुष्ट अभ्यर्थी स्क्रूटनी के लिए 14 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
स्क्रूटनी फॉर्म भरने की ये है प्रक्रिया

यूपी बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि लिखित एवं प्रयोगात्मक खंड के लिए 500 रूपए प्रति प्रश्नन पत्र की दर से निर्धारित है। स्क्रूटनी से संबंधित आवश्यक निर्देश बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर उपलब्ध है। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदित विषयों के लिए निर्धारित शुल्क चालान के माध्यम से राजकीय कोषागार में जमा करेंगे। उसके बाद स्क्रूटनी के ऑनलाइन फॉर्म के प्रिंटआउट के साथ चालान पत्र संलग्न कर रजिस्टर्ड डाक से बोर्ड के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय को 14 मई तक भेजेंगे।
तीन दिन बंद रहेंगे ग्रीवांस सेल

यूपी बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि छात्रों की समस्या को दूर करने के लिए ग्रीवांस सेल बनाया गया है जो छात्रों की समस्याओं का निराकरण करता है। बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद 22 और 23 अप्रैल को बोर्ड मुख्यालय समेत प्रयागराज, मेरठ,वाराणसी, बरेली और गोरखपुर क्षेत्रीय कार्यालय बंद रहेंगे। सचिव ने परीक्षार्थियों और अभिभावकों को सलाह दी है कि अवकाश दिवसों में बोर्ड कार्यालय में संपर्क ना करें। अगले सप्ताह बुधवार से ग्रीवांस सेल कार्य करना शुरू कर देंगे। प्रार्थना पत्र देने वाले छात्रों की समस्याओं का यहां समय सीमा के अंदर निराकरण होगा।

Hindi News/ UP News / Up Board Result 2024: रिजल्ट से नाखुश अभ्यर्थी इस डेट तक कर सकते हैं स्क्रूटनी के लिए आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो