scriptUttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सतर्क रहने की अपील | Patrika News
यूपी न्यूज

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सतर्क रहने की अपील

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सतर्क रहने की अपीलउत्तराखंड में मानसून के कारण कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने 5 और 6 जुलाई के लिए प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

लखनऊJul 05, 2024 / 03:18 pm

Aman Pandey

weather update,UK Local Weather,Uttarakhand Today Weather Forcast,Uttarakhand Tourism,uttarakhand weather,Uttarakhand Weather 2024,Uttarakhand Weather Report,
Uttarakhand Weather: कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, गढ़वाल के अधिकांश हिस्सों में भी भारी बारिश को लेकर 24 से 48 घंटे तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि भारी बारिश के चलते आम जनता को सतर्क रहने की जरूरत है। बीते कई दिनों से प्रदेश में हो रही भारी बारिश के बाद भूस्खलन के साथ-साथ नदी-नाले उफान पर हैं। प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

7 जुलाई से बारिश में कमी दर्ज होने का पूर्वानुमान

विक्रम सिंह ने नदी-नालों के आसपास जाने से बचने की सलाह देते हुए कहा कि अगर बहुत जरूरी हो तभी यात्रा करें, अन्यथा सुरक्षित स्थान पर ही रहें, ताकि जान-माल का नुकसान ना हो। हालांकि, 7 जुलाई से बारिश में कमी दर्ज होने का पूर्वानुमान भी जताया है।
यह भी पढ़ें

नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे के पास बनेंगी दो फ्लैटेड फैक्ट्रियां, 20 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

उन्होंने कहा कि कुमाऊं जिले में दो दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को नदी में जाने से बचने की सलाह दी गई है। पहाड़ पर आने-जाने वाले लोगों को भी धैर्य रखने की अपील करते हुए उन्होंने प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की सलाह दी है।

Hindi News/ UP News / Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सतर्क रहने की अपील

ट्रेंडिंग वीडियो