scriptCommissioner Nitin Gokarn Declaired Ring Road Phase 2 Build Time | पूर्वांचल के इन जिलों को बड़ा तोहफा, मार्च से शुरू होगा रिंग रोड फेज-2 का निर्माण | Patrika News

पूर्वांचल के इन जिलों को बड़ा तोहफा, मार्च से शुरू होगा रिंग रोड फेज-2 का निर्माण

बोले कमिश्नर, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कराये जा रहे विभिन्न मार्गो के 4 लेन निर्माण में अब आएगी तेजी।

वाराणसी

Published: January 16, 2018 07:38:05 pm

वाराणसी. रिंग रोड फेज-2 के तहत एनएच 2 और एनएच 56 के मध्य राजातालाब से हरहुआ तथा एनएच 29 से एनएच 2 के मध्य गाजीपुर से चन्दौली को जोड़ने वाले पैकेज 1 व 2 का कार्य को शीघ्र शुरू होगा। यही नहीं इसके लिए भूमि अधिग्रहण की खातिर मुआवजा एवार्ड जनवरी में डिक्लेयर करा दिया जाएगा। फिर रिंग रोड फेज-2 का कार्य मार्च से शुरू हो जायेगा। यह दावा कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण का है।
रिंग रोड फेज 2 मॉडल
रिंग रोड फेज 2 मॉडल
कमिश्नर गोकर्ण मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग के चेयरमैन दीपक कुमार के साथ अपने कार्यालय सभागार में बैठक कर रहे थे। इस दौरान एनएच 56 पर वाराणसी-हनुमना, एनएच 97 गाजीपुर-जमानियां-सैदपुर एवं गाजीपुर-जमानियां- सैयदराजा के काफी खराब मार्ग का मरम्मत कार्य 10 दिनों कें अन्दर शुरू कराने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय राजमार्ग के चेयरमैन दीपक कुमार ने बताया कि इन मार्गो पर मरम्मत कार्य 10 दिनों में शुरू हो जाएगा। वाराणसी-सुलतानपुर, वाराणसी-गाजीपुर-गोरखपुर एवं वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग के 4 लेन निर्माण कार्य के दौरान जगह-जगह पर मिसिंग प्लाट के कारण कार्य की धीमी प्रगति में तेजी लाने के लिए कमिश्नर ने इन मिसिग प्लाटों के भी मुआवजा एवार्ड जनवरी में डिक्लेयर कराने की हिदायत दी ताकि इन मार्गो के निर्माण कार्य में तेजी आ सके।
 

वाराणसी-हनुमना 4 लेन का काम भी जल्द

कमिश्नर ने एनएच-56 पर वाराणसी-हनुमना मार्ग के 4 लेन निर्माण के लिए भी अधिग्रहित होने वाले भूखंडों का मुआवजा एवार्ड जनवरी में डिक्लेयर कराने का निर्देश दिया। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि उपलब्ध मुआवजा धनराशि का वितरण भी अभियान चलाकर सुनिश्चित कराया जाय ताकि सड़को के निर्माण कार्य में तेजी आ सके।
बता दें कि 42.07 किमी लंबी फोरलेन परियोजना के लिए पिछले अगस्त 2017 में राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी थी। इसका काम बरसात बाद शुरू भी होने वाला था लेकिन अचानक इसका डीपीआर फिर से बनाने के लिए कहा गया। तर्क दिया गया है कि एक किमी लंबी कंक्रीट की सड़क में करीब 21 करोड़ रुपये खर्च होगा जबकि तारकोल की सड़क यदि इतनी ही लंबी बनेगी तो इसका आधा धन लगेगा। ऐसे में दोनों ही विकल्पों पर प्रस्ताव बनाकर मंत्रालय को भेजा जाए ताकि परियोजना के बजट की समीक्षा की जा सके। इसके बाद से स्थानीय अफसरों में बेचैनी देखी जा रही है। तभी यह कयास लगाया जाने लगा था कि एक बार फिर से प्रस्ताव संबंधी कार्यो को पूरा करने में करीब तीन से चार महीना लग सकता है जिसके चलते परियोजना में देरी भी हो सकती है। सूत्र बताते हैं कि काशी में चलित तमाम केंद्रीय परियोजनाओं के सकारात्मक परिणाम न आने के चलते ही केंद्र सरकार ने धन खर्च करने में अपनी रणनीति बदली है।
इन जगहों पर होगा काम

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो के राजातालाब से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 56 स्थित हरहुआ एवं राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 29 के संदहा से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर गंजवासनी को आपस में जोड़ेगी। इस परियोजना की अनुमानित लागत 3000 करोड़ रुपये है।
 

बैठक में जिलाधिकारी वाराणसी योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी जौनपुर अरविन्द मलप्पा बंगारी, जिलाधिकारी गाजीपुर के बालाजी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मुनीन्द्र नाथ उपाध्याय सहित एनएच एवं लोनिवि के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, लाखों समर्थकों संग डी-चौक पहुंचे इमरान खान, लोगों ने फूंका मेट्रो स्टेशन, राजधानी में सड़कों पर सेनाउद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापाKashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगUP Budget 2022 Live : विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू, बजट पेश कर रहे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना21 साल की बंगाली एक्ट्रेस Bidisha De Majumdar ने किया सुसाइडदिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय सक्सेना आज संभालेंगे पद, सामने होंगी बड़ी चुनौतियांभारतीयों से कभी नहीं मांगेंगे रहम की भीख, आजादी के लिए संघर्ष जारी रहेगा: यासीन मलिक की पत्नी के 'आतंकी' बोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.