script

चीन से वापस आये एक और व्यक्ति में कोरोना वायरस की हुई जांच, सेहत पर नजर रखने का निर्देश

locationवाराणसीPublished: Feb 04, 2020 02:47:20 pm

Submitted by:

Devesh Singh

दीनदयाल राजकीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में गहनता से हुई जांच, जानिए क्या है कहानी

Dindayal Hospital

Dindayal Hospital

वाराणसी. दुनिया भर के लोग इस समय कोरोना वायरस को लेकर दहशत में है। बनारस का स्वास्थ्य विभाग भी संदिग्ध मरीजों को लेकर अलर्ट पर है। सरकारी अस्पतालों में पहले ही अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाये गये हैं जहां पर चीन से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को चीन से आये एक और यात्री में कोराना वायरस लक्षण की जांच की गयी। मरीज को जांच के बाद छोड़़ दिया गया है। साथ परिजनों को 14 दिन तक स्वास्थ्य पर नजर रखने को कहा है यदि किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होती है तो तुरंत ही अस्पताल से संपर्क करने को कहा गया है।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव ने सपा के जिला व महानगर अध्यक्ष की नयी सूची जारी की
बनारस से एक व्यक्ति चीन गया था एक ही दिन चीन में रुका था। इसके बाद उसे अमेरिका जाना था लेकिन अमेरिका ने कोरोना वायरस के डर से चीन से आये लोगों पर रोक लगा दी है। जिसके चलते वह अमेरिका नहीं जा पाये। बाबतपुर एयरपोर्ट पर ही उस व्यक्ति के चीन से आने की जानकारी हुई तो सतर्कता बरतते हुए उसे दीनदयाल राजकीय अस्पताल में जांच के लिए भेज दिया गया। अस्पताल पहुंचते ही उस व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में थोड़ी देर तक भर्ती करा कर जांच की गयी। कोराना वायरस के लक्षण नहीं मिलने के बाद उसे छोड़ दिया गया। चिकित्सकों ने परिजनों को उसके सेहत पर नजर रखने को कहा है।
यह भी पढ़े:-चीन से यात्रा करके आये एक व्यक्ति में की गयी कोरोना के लक्षणों की जांच, मचा हड़कंप
अस्पताल में चीन से आये दूसरे व्यक्ति की हुई जांच
अस्पताल में चीन से आये दूसरे व्यक्ति में केरोना वायरस की जांच की गयी है। इसके ३ फरवरी को भोजूबीर निवासी एक व्यक्ति में बीमारी की जांच की गयी थी। उसके नमूने भी लिये गये थे लेकिन बीमारी का लक्षण नहीं मिलने पर उसे वापस भेजा गया था। अस्पताल में सीएमएस डा.वी शुक्ला ने बताया कि चीन से आये यात्री की जांच की गयी थी इसके बाद उसे छोड़ दिया गया था।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-आसमान में अचानक छाने लगे बादल, मौसम का बदला मिजाज

ट्रेंडिंग वीडियो