scriptछात्रसंघ चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी सारी ताकत | Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth student Election on 28 November | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी सारी ताकत

locationवाराणसीPublished: Nov 26, 2019 03:10:42 pm

Submitted by:

Devesh Singh

परिसर में निकला जुलूस, जमकर की नारेबाजी, 28 नवम्बर को होगा मतदान

Kashi Vidyapeeth student Election 2019

Kashi Vidyapeeth student Election 2019

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोक दी। मंगलवार को विभिन्न छात्र संगठनों ने परिसर में जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की। सुरक्षा की दृष्टि से परिसर में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रही।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-मौसम में हुआ बदलाव, सुबह छाया रहा कोहरा, अब बढ़ेगी ठंड
Kashi Vidyapeeth student Election 2019
IMAGE CREDIT: Patrika
राजनीतिक दलों के लिए भी परिसर का छात्रसंघ चुनाव परिणाम महत्वपूर्ण रहता है इसलिए प्रमुख राजनीतिक दलों के छात्र संगठनों ने यहां के चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। काशी विद्यापीठ में चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट की कई घटना हो चुकी है इसके चलते ही पुलिस प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है। छात्रसंघ चुनाव के विभिन्न पदों के लिए कुल 31 प्रत्याशी मैदान में है। एबीवीपी, समाजवादी छात्रसभा, राष्ट्रीय छात्र संगठन, बसपा को छात्र संगठन ने भी अपने प्रत्याशी उतारे हैं। ऐसे में इस बार सभी पदों पर प्रत्याशियों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल रहा है। छात्रसंघ चुनाव के लिए परिसर में 28 नवम्बर को मतदान होना है ऐसे में मंगलवार की शाम को चुनाव प्रचार थम जायेगा। प्रत्याशियों ने अंतिम दिन प्रचार करने के लिए अपनी सारी ताकत लगा दी है। परिसर में पुलिस के साथ प्राक्टोरियल बोर्ड के लोगों ने भ्रमण कर लगातार व्यवस्था पर नजर रखी।
यह भी पढ़े:-शातिर अपराधी झुन्ना पंडित के पिता ने किया कोर्ट में सरेंडर
23 बूथों पर 8998 मतदाता करेंगे मतदान
चुनाव अधिकारी प्रो.सभाजीत यादव ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के लिए 28 नवम्बर को मतदान होना है। मतदान के लिए 23 बूथ बनाये गये हैं जहां पर 8998 मतदाता मतदान करेंगे। इसमे छात्राओं की संख्या 3946 है। प्रत्याशियों के नाम की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है और एसएमएस से भी छात्र व छात्राओं को उनके बूथ की जानकारी दी जा रही है। इसके अतिरिक्त चुनावी प्रक्रिया की जानकारी के लिए बूथ नाम का एप भी बनाया गया है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ का काशी आगमन 26 को, रात में इस प्रोजेक्ट का करेंगे निरीक्षण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो