scriptUnion Budget 2020-सशक्त व समृद्ध भारत का निर्माण करने वाला है बजट-प्रो.अजीत कुमार शुक्ल | Prof Ajit Kumar Shukla said Union Budget 2020 is good for Country | Patrika News
वाराणसी

Union Budget 2020-सशक्त व समृद्ध भारत का निर्माण करने वाला है बजट-प्रो.अजीत कुमार शुक्ल

देश का आर्थिक व सामाजिक विकास होगा, नये दशक का पहला बजट है बेहद खास

वाराणसीFeb 01, 2020 / 05:10 pm

Devesh Singh

Prof. Ajit Kumar Shukla

Prof. Ajit Kumar Shukla

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वाणिज्य एवं प्रबंधशास्त्र संकाय के संकाध्याक्ष व निदेशक प्रो.अजीत कुमार शुक्ल ने नये दशक के पहले बजट को बेहद खास बताया है। उन्होंने कहा कि इस बजट से सशक्त व समृद्ध भारत का निर्माण होगा। कृषि क्षेत्र में मार्केटिंग प्रोससिंग पर विशेष ध्यान देने ग्रामीण विकास के लिए बहुत अच्छा कदम है।
यह भी पढ़े:-Budget 2020- पूर्वांचल के पर्यटन को मिली नयी उड़ान-राहुल मेहता
उन्होंने कहा कि शुद्ध जल वितरण, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के लिए विभिन्न योजना व नीतियों से रोजगार के साधनों में बढ़ोतरी होगी। सरकार ने इस क्षेत्र में खास प्रावधान किया है जो स्वागत योग्य है। प्रो.अजीत कुमार शुक्ल ने कहा कि उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए नयी शिक्षा नीति के द्वारा नेशनल फोरेंसिक विश्वविद्यालय की स्थापना का प्रस्ताव अच्छा है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की संख्या में बढ़ोतरी के लिए कौशल विकास पर ध्यान देना अच्छा कदम है। उन्होंने कहा कि बजट के माध्यम से निजी क्षेत्र के साथ सार्वजनिक उपक्रमों की उत्पादकता व रोजगार दक्षता को बढ़ाने का प्रयास किया गया है। डिजीटलीकरण, विपणनीकरण, विवेकीकरण एवं प्रतिस्पर्धा औद्योगीकरण से पर्यटन एंव यात्रा उद्योग, शोध के लिए संग्रहालय, स्टार्टअप के लिए डिजीटल प्लेटफार्म, पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, बीमा व बैकिंग आदि क्षेत्रों के लिए सरहनीय कदम उठाये गये हैं। यह बजट देश की आकांक्षाओं का बजट है, जिससे देश का आर्थिक व सामाजिक विकास होगा।
यह भी पढ़े:-BUDGET 2020 से किसान ने जतायी खुशी, कहा अब बढ़ेगी हमारी आय

Home / Varanasi / Union Budget 2020-सशक्त व समृद्ध भारत का निर्माण करने वाला है बजट-प्रो.अजीत कुमार शुक्ल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो