scriptसिर्फ एक स्ट्रीट डॉग ने यहां प्रशासन की नाक में कर रखा है दम, 40 घंटे में 12 लोगों पर किया हमला | Only one street dog has trouble nagar palika in ganjbasoda attack 12 people in 40 hours | Patrika News
विदिशा

सिर्फ एक स्ट्रीट डॉग ने यहां प्रशासन की नाक में कर रखा है दम, 40 घंटे में 12 लोगों पर किया हमला

गंजबासौदा में एक पागल कुत्ते ने सिर्फ दो दिनों के भीतर 9 बच्चों समेत 12 से अधिक लोगों पर हमला कर उन्हें जख्मी किया है।

विदिशाMar 20, 2024 / 03:52 pm

Faiz

street dog attack

सिर्फ एक स्ट्रीट डॉग ने यहां प्रशासन की नाक में कर रखा है दम, 40 घंटे में 12 लोगों पर किया हमला

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के अंतर्गत आने वाले गंजबासौदा में एक पागल कुत्ते ने सिर्फ दो दिनों के भीतर 9 बच्चों समेत 12 से अधिक लोगों पर हमला कर उन्हें जख्मी किया है। जानकारी के अनुसार सुभाष निकेतन वाली गली और उसके आसपास के इलाके में पिछले दो दिनों में पागल श्वान के आतंक से लोग परेशान हैं। कुत्ता अबतक 9 बच्चों समेत 12 से अधिक लोगों को काट चुका है।

कास बात ये है कि इन दो दिनों में वो पागल कुत्ता प्रशासन के हाथ नहीं आया। मालूम हो कि सोमवार शाम को एक पागल श्वान ने वार्ड 7 में जमकर आतंक मचाया। इस कुत्ते ने जो भी सामने आया उसे अपना निशाना बनाया। मंगलवार को भी कई लोगों पर ये हमला कर बुरी तरह जख्मी कर चुका है।

 

यह भी पढ़ें- National Stock Exchange को बम से उड़ाने की धमकी, अज्ञात कॉलर ने रखी बड़ी डिमांड


एक दर्जन लोगों को काटा

बीते 40 घंटे से कुत्ते के हमले से घायल सभी लोगों को उपचार के लिए शासकीय अस्पताल लाया जा रहा है। कई बच्चों के शरीर पर गंभीर जख्म दिखाई दे रहे हैं। यह पागल श्वान सड़क और गलियों में दौड़-दौड़कर लोगों को अपना शिकार बना रहा है।


कई लोग भागते समय गिरकर ज्यादा घायल हुए

श्वान के हमले से बचने के लिए कई लोग गिरकर भी घायल हुए हैं। श्वान ने देवांश साहू 4 साल, भारती विश्वकर्मा 6 साल, सुरभि रघुवंशी 4 साल, राज साहू 7 साल, लव दांगी 7 साल, वंश परिहार 7 साल और चेतन श्रीवास्तव 14 साल मोनू 9 साल को काटा है। इसके अलावा श्‍वान ने 3 अन्य लोगों को भी ज़ख्मी किया है।

इस संबंध में शासकीय जन चिकित्सालय डॉ. चेतन ने अस्पताल में लाए गए ऐसे 9 बच्चों का उपचार किया, जो ज्यादा जख्मी थे। पिछले दिनों श्वान द्वारा काटने की घटना सामने आने के बाद नगर पालिका ने इंदौर के दल को बुलाकर 50 से ज्यादा श्वान को सड़कों से पकड़वा कर काफी दूर छुड़वा दिया था। अभियान और चलता, लेकिन श्वान पालकों ने इस अभियान का विरोध करना शुरू कर दिया। जिससे नगर पालिका को अभियान बीच में ही बंद करना पड़ा। अब गर्मी का मौसम शुरू होती ही श्वान हमलावर होने लगे हैं। नागरिकों ने नपा से फिर अभियान चलाने की मांग की है।

Home / Vidisha / सिर्फ एक स्ट्रीट डॉग ने यहां प्रशासन की नाक में कर रखा है दम, 40 घंटे में 12 लोगों पर किया हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो