scriptवीडियो कॉल पर हुई सगाई, लड़की को मोबइल फोन पर ओढ़ाई चुनरी | Engagement Ceremony Done Through Video Calling, It becomes Viral | Patrika News

वीडियो कॉल पर हुई सगाई, लड़की को मोबइल फोन पर ओढ़ाई चुनरी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 14, 2020 07:57:38 am

Submitted by:

Soma Roy

Video Calling Engagement : सामान्य फंग्शन की तरह ही वीडियो कॉलिंग रोके पर भी निभाई गईं सारी रस्में
गहने से लेकर मिठाई तक सभी चीजों को किया गया शामिल

call.jpg

Video Calling Engagement

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी ने दूर बैठे लोगों को भी बेहद करीब ले आया है। इस बात का सबूत हाल ही में वीडियो कॉलिंग (video calling) के जरिए हुई एक सगाई फंग्शन में देखने को मिला। गुजरात में एक कपल का रोका ऑनलाइन ही हो गया। सोशल मीडिया पर इस अनोखे इंगेजमेंट (engagement) सरेमनी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।
तीसरी बार शादी करने जा रहा था शख्स, पहली बीवी को लगी भनक तो दूल्हे की जमकर की धुनाई

परिवार ने वीडियो कॉल के जरिए लड़के और लड़की का रोका किया। इस दौरान सभी रस्में हुई। इस मौके पर दोनों परिवारों के लोग भी शामिल हुए। सेरेमनी में गहने से लेकर मिठाईयां तक सब कुछ रखा गया। स्मार्टफोन पर विधि विधान से पूजा की गई। एक स्टूल पर दो स्मार्टफोन रखे गए। जिसमें एक स्क्रीन में लड़का और दूसरी स्क्रीन में लड़की नजर आ रही थी।
gold.jpg
वीडियो के मुताबिक लड़की को चुनरी ओढ़ाने के लिए महिला ने स्मार्टफोन पर चुनरी ओढ़ाई। इतना ही नहीं लड़के-लड़की ने एक-दूसरे को फोन पर ही अंगूठी भी पहनाई। इस अनूठे तरीके से की गई सगाई का जिक्र सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा है। लोग इसे लेकर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं दे रहें हैं। यंग जनरेशन का जहां मानना है कि टेक्नोलॉजी के जमाने में समय की बचत के लिए ये एक बेहतरीन कदम है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि ये परंपराओं के साथ खिलवाड़ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो