scriptपिता ने भेजा रिश्ता, बेटी ने लड़के को दिया जॉब का ऑफर | Father sends daughter matrimonial match, start-up owner offers job | Patrika News

पिता ने भेजा रिश्ता, बेटी ने लड़के को दिया जॉब का ऑफर

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2022 03:48:55 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बेंगलुरू में स्टार्टअप चला रही लड़की के पिता ने मैट्रीमोनियल प्लेटफॉर्म्स से एक लड़के को चुनकर उसकी प्रोफाल अपनी बेटी को भेजा। पिता को उम्मीद थी कि बेटी उस लड़के को पसंद कर उससे बातचीत आगे बढ़ाएंगे लिकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि जिस लड़के को वो अपना दामाद बनाना चाह रहे थे उसमें उनकी बेटी एक कर्मचारी ढूंढ रही है।

पिता ने भेजा रिश्ता, बेटी ने लड़के को दिया जॉब का ऑफर

पिता ने भेजा रिश्ता, बेटी ने लड़के को दिया जॉब का ऑफर

बेटी की शादी माता-पिता के लिए एक बड़ा काम है। हर पैरेंट्स चाहता है कि उनके बच्चों को सही लाइफ पार्टनर मिले। खासतौर पर अगर बेटियां पढ़ी-लिखी और आत्मनिर्भर हों, तो उनके लिए दूल्हे की तलाश थोड़ी और मुश्किल हो जाती है। बहुत से लोग बच्चों के शादी उम्र होते ही रिश्तों के लिए अपने-अपने रिश्तेदारों से संपर्क करते हैं। वहीं, बहुत से लोग शादी के लिए वेबसाइट्स का भी सहारा लेते हैं।
हर माता-पिता के जीवन का एक ही मकसद होता है अपने बच्चों के लिए एक अच्छा जीवनसाथी ढूढ़ना, लेकिन कई बार यहां कुछ गड़बड़ भी हो जाती है। इन दिनों एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पिता ने एक अच्छा रिश्ता अपनी बेटी के लिए ढूढ़ा लेकिन बेटी ने उसे नौकरी का ऑफर दे डाला। बेंगलुरू में रहने वाले इस पिता ने शादी के मकसद से एक अच्छा रिश्ता ढूंढकर अपनी बेटी को दिया, लेकिन यहां मामला ज़रा अलग हो गया।
बेंगलुर स्थित एक स्टार्ट-अप कंपनी की बॉस को यह अंदाजा नहीं रहा कि उसके पिता अपनी बेटी का हाथ पीला करने के लिए कितने परेशान हो रहे हैं। इसी चक्कर में लड़की से ऐसी चूक हो गई कि उसका और उसके पिता के बीच हुए संदेशों का आदान-प्रदाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये अजीबोगरीब कहानी बेंगलुरू में सॉल्ट नाम का स्टार्टअप चलाने वाली उदिता पाल की है।
बेंगलुरू में सॉल्ट नाम का स्टार्टअप चलाने वाली उदिता पाल के पिता ने मैट्रीमोनियल प्लेटफॉर्म्स से एक लड़के को चुनकर उसकी प्रोफाइल अपनी बेटी को भेजा। पिता चाहते थे कि बेटी पहले मैट्रीमोनियल मैच से ज़रा बातचीत कर ले, फिर दोनों की मीटिंग फिक्स कराई जाए। उन्हें नहीं पता था कि जिसे वो अपना फ्यूचर दामाद बनाने वाले हैं, उसमें बेटी को एक अच्छा कर्मचारी नज़र आ रहा है।

यह भी पढ़ें

Doctors Strike: 9 मई को हड़ताल पर रहेगें झारखंड के डाक्टर्स, जानिए क्या है कारण?

उदिता ने लड़के से शादी तो नहीं की लेकिन उसे अपनी कंपनी में नौकरी का ऑफर ज़रूर दे दिया और इंटरव्यू लिंक शेयर करने के साथ-साथ रिज़्यूमे भी मंगा लिया। उदिता ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से अपनी और अपने पिता के बीच की वो चैट शेयर की है, जिसमें उसके पिता कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि मैट्रीमोनियल साइट से आप कर्मचारी हायर नहीं कर सकते है। इस पर उदिता कहती हैं कि उसका एक्सपीरियंस अच्छा था इसलिए मैने नौकरी ऑफर कर दी। पिता इस बात पर हैरान होकर कहते हैं कि आखिर लड़के के पिता को क्या जवाब दें।
https://twitter.com/saltpe_?ref_src=twsrc%5Etfw
पिता और बेटी के बीच की गई ये बातचीत सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। आगे के ट्विट में उदिता ने कुछ ‘अपडेटेड न्यूज’ शेयर किया है। उन्होंने कहा है कि जब उन्होंने उसे इंटरव्यू के लिए बुलाया तो उसने 62 लाख रुपये सालाना सैलरी और एम्पलॉय स्टॉक ओनरशिप प्लान की मांग की, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि इतना उनकी कंपनी नहीं दे सकती। उन्होंने यह भी बताया है कि उनके पिता ने उनकी मैट्रिमोनीअल प्रोफाइल डिलीट कर दी है।

यह भी पढ़ें

अवैध खनन मामले में झारखंड CM हेमंत सोरेन के करीबियों के यहां ED का छापा, देश में 18 जगहों पर छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो