इस तोते ने बचाई अपने मालिक की जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये पूरी घटना

एक पालतू तोते (Eric-the parrot) ने अपने मालिक की जान बचा ली, जब घर में आग लग गई थी। उस वक्त मालिक सो रहा था, लेकिन तोते ने हल्ला मचाकर उसे जगा दिया...

 

By: भूप सिंह

Updated: 14 Nov 2020, 05:14 PM IST

कहते हैं पालतू जानवर अपने मालिक के प्रति काफी वफादार होते हैं। यह बिल्कुल सही है और कई मौकों पर जानवरों ने इसे साबित भी कर दिखाया है। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपको गर्व होगा। दरअसल, एक पालतू तोते (Eric-the parrot) ने अपने मालिक की जान बचा ली। हुआ यूं कि जब घर में आग लग गई और मालिक सो रहा था तो पालतू तोते ने चिल्ला-चिल्लाकर अपने मालिक को जगाया। जिससे उनकी जान बच गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

हाथी ने की हाईवे पर दिन दहाड़े लूटपाट, वीडियो वायरल

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का है यह मामला
ये पूरा मामला क्वींसलैंड (Queensland) राज्य के कंगारू इलाके का है। जहां के सैल्स्टोन स्ट्रीट में न्गूयेन रहते हैं। न्गूयेन अकेले रहते हैं और पूरे घर में उनका इकलौता साथी उनका पालतू तोता एरिक ही है। ऐसे में जब आग लगी तो एरिक ने ही उसे उठाया।

हाथी ने शख्स को दिया Foot massage, तेल लगाकर किया पूरे पीठ की मालिश, देखें Video

एरिक ने मुझे बचा लिया
न्गूयेन ने कहा, 'मैं सो रहा था और घर में आग लगने पर सूचना देना वाला इंडिकेटर लगा था, लेकिन इससे पहले ही एरिक ने मुझे जगा दिया और हम दोनों अपना सामान लेकर घर से बाहर निकल गए। इस तरह से हमारी जान बच गई।

इस वस्तु के 1 ग्राम की कीमत में खरीदे जा सकते हैं पाकिस्तान जैसे 2 देश

सोशल मीडिया पर छाया एरिक
इस कारनामे के बाद एरिक नाम का तोता सोशल मीडिया पर छाया हुआ। हर कोई एरिक की ही बात कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बड़े मीडिया तक ने एरिक के इस कारनामे की कवरेज किया है। लोग एरिक की बुद्धिमत्ता की सोशल मीडिया पर भी खासी तारीफ कर रहे हैं।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned