scriptएक सैंडविच चुराने पर सांसद को देना पड़ा इस्तीफा, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा | Slovenia's member of parliament Darij resign for stealing sandwich | Patrika News

एक सैंडविच चुराने पर सांसद को देना पड़ा इस्तीफा, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

Published: Dec 08, 2020 11:34:49 am

Submitted by:

Soma Roy

Stealing Sandwich : स्लोवेनिया की सत्ताधारी पार्टी के सांसद दारिज क्रेजिसिच ने सुपरमार्केट से चुराया था सैंडविच
सासंद ने खुद किया था इसका खुलासा, बाद में स्पीकर को सौंपा त्याग पत्र

sandwich1.jpg

Stealing Sandwich

नई दिल्ली। लोग जेवर और रुपए-पैसों समेत कई बड़ी चीजें चुरा लेते हैं तब भी उन्हें शायद कठोर सजा नहीं मिलती। मगर यूरोप के देश स्लोवेनिया (Slovenia) के एक सांसद को महज एक सैंडविच चुराने पर अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी। हालांकि उन्होंने इस्तीफा खुद की मर्जी से दिया है, लेकिन चोरी करने के चलते उन्हें लोगों के कई तरह के आरोपों का सामना करना पड़ा। अब ये घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।
बताया जाता है कि स्लोवेनिया (Slovenia) की सत्ताधारी पार्टी के सांसद दारिज क्रेजिसिच (Member of Parliament Darij Krajcic) ने कुछ महीनों पहले वहां की एक सुपरमार्केट से सैंडविच चुराया था। एक भी कर्मचारी ने उन पर ध्यान न देने पर वे कुछ मिनट इंतजार करने के बाद बिना पैसे दिए वहां से बाहर निकल गए थे। इस बात का खुलासा खुद सांसद ने देश के सर्विलांस सिस्टम पर हो रही एक चर्चा में शामिल होने के दौरान किया था। इसके बाद से ही विपक्षी दल क्रेजिसिच पर हावी हो गया। वे लगातार इस घटना का विरोध करने लगे। यहां तक कि खुद उनकी पार्टी के कई नेताओं ने इसे अनैतिक बताया था। साथ ही संसद के कई सदस्यों ने उनकी हरकत को गलत ठहराया था। तमाम विरोध को देखते हुए सांसद ने खुद अपना त्यागपत्र स्पीकर को सौंप दिया था।
इस्तीफा देते हुए सांसद ने बताया था कि यह उनका एक सोशल एक्सपेरिमेंट था। वे देखना चाहते थे कि लोग इस पर कैसा रिएक्ट करते हैं। हालांकि इस घटना के तुरंत बाद उसी दिन वे सैंडविच के पैसे लौटाने सुपरमार्केट गए थे। उन्होंने अपनी सफाई में यह भी कहा कि अगर वक्त में पीछे जाने का कोई विकल्प होता तो वे सैंडविच चोरी नहीं करते। इस्तीफा देना उनका निजी फैसला है। ऐसा करने के पीछे की वजह उनकी ईमानदारी है। वह अपने स्तर को ऊंचा रखाना चाहते हैं। मामले की पूरी सच्चाई सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनके लिए मिले—जुले रिएक्शन देखने को मिले। कई लोगों ने जहां उनकी ईमानदारी की तारीफ की तो वहीं कुछ लोगों ने इसे अनैतिक बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो