scriptKuwait Fire: भीषण अग्निकांड में अब तक 49 की मौत, PM मोदी के आदेश पर विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत रवाना | 49 dead in Kuwait fire Minister of State for External Affairs Kirti Vardhan Singh leaves Kuwait order PM Modi | Patrika News
विदेश

Kuwait Fire: भीषण अग्निकांड में अब तक 49 की मौत, PM मोदी के आदेश पर विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत रवाना

Kuwait Fire: विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत जा रहे हैं।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 08:37 pm

Prashant Tiwari

कुवैत शहर के मंगाफ क्षेत्र में बुधवार को एक इमारत में लगी आग में कई भारतीय मजदूरों के मारे जाने की खबर के बाद विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत रवाना हो रहे हैं। विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह आग लगने की घटना में घायल हुए लोगों की सहायता की निगरानी करने, मारे गए लोगों के पार्थिव शवों को जल्द वापस लाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए तत्काल कुवैत की यात्रा कर रहे हैं।”
PM मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इस भयावह आग की घटना में कई लोगों की मौत पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, “कुवैत शहर में आग लगने की घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।” उन्होंने आगे कहा, “मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। प्रभावितों की मदद के लिए वहां के अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है।”
जान गंवाने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना- विदेश मंत्री
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया, “कुवैत शहर में आग की घटना की खबर से गहरा दुख हुआ है। खबर है कि 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। 50 से ज्यादा लोग इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “इस घटना में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। जो लोग घायल हुए हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधितों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।”
भारतीय दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
इस बीच, कुवैत में भारत के राजदूत आदर्श स्वैका पहले ही कुवैत सिटी के अस्पतालों का दौरा कर चुके हैं। जिनमें कई घायल भारतीय मजदूरों को भर्ती कराया गया है। कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने इस त्रासदी के संबंध में आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर (+965-65505246) जारी किया है।
ये भी पढ़ें:

Hindi News/ world / Kuwait Fire: भीषण अग्निकांड में अब तक 49 की मौत, PM मोदी के आदेश पर विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत रवाना

ट्रेंडिंग वीडियो