scriptAir India : एयर इंडिया की यह उड़ान बुरा सपना, 20 घंटे की देर, बिना एसी बेहोश हुए यात्री | Air India: Air India's Delhi-San Francisco flight a nightmare, 20 hours delay, passengers fainted without AC | Patrika News
विदेश

Air India : एयर इंडिया की यह उड़ान बुरा सपना, 20 घंटे की देर, बिना एसी बेहोश हुए यात्री

Air India Delhi-San Francisco Flight Delay: एयर इंडिया की दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान में देर होने के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

नई दिल्लीMay 31, 2024 / 03:21 pm

M I Zahir

Air-india-Passengers.j

Air-india-Passengers.j

Air India Delhi-San Francisco Flight Delay : एयर इंडिया (Air India ) की उड़ान, एआई 183, जो मूल रूप से गुरुवार को सुबह 3:20 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे, दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) के लिए उड़ान भरने वाली थी, 20 घंटे से अधिक की देर से रवाना हुई।

इंतजार करने के लिए मजबूर

दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच, यात्रियों को कथित तौर पर उचित एयर कंडिशनिंग के बिना विमान के अंदर इंतजार करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे कई यात्री बेहोश हो गए। कुछ यात्रियों के बेहोश होने के बाद, एयरलाइन ने अन्य लोगों को विमान से बाहर निकलने की अनुमति दी।

यह अमानवीय है

एक यात्री, श्वेता पुंज ने ‘X’ पर पोस्ट किया, “अगर निजीकरण की कोई कहानी है जो विफल रही है तो वह है @एयरइंडिया @डीजीसीएइंडिया एआई 183 उड़ान 8 घंटे से अधिक की देरी से, यात्रियों को बिना एयर कंडिशनिंग के विमान में चढ़ाया गया, और फिर फ्लाइट में कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद विमान से उतार दिया गया। यह अमानवीय है!”

लोग रैंप पर भूखे बैठे हैं

“अमाड्रो नाम के एक अन्य ‘X’ उपयोगकर्ता ने X के पास अपनी शिकायत दर्ज कराई- “लोग रैंप पर भूखे बैठे हैं। उन्हें रात का खाना या कोई जलपान भी नहीं दिया गया है. मेरी मां पिछले 9 घंटों से एयरपोर्ट पर हैं। इतने सारे बुजुर्ग लोग और कोई समाधान नहीं।”

इस व्यवधान पर हमें खेद : एयर इंडिया

देर पर प्रतिक्रिया देते हुए एयर इंडिया ने कहा- इस व्यवधान पर हमें खेद है। कृपया निश्चिंत रहें कि हमारी टीम देरी को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सचेत कर रहे हैं।

एयर इंडिया का आधिकारिक बयान

एयरलाइन अधिकारी ने कहा कि विमान में तकनीकी समस्या आ गई थी और इंजीनियरिंग जांच की गई। अधिकारी ने कहा, देरी के कारण चालक दल ने फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन (FDTL) पार कर ली थी और अगर फ्लाइट ने उड़ान भरी होती, तो वह सैन फ्रांसिस्को पहुंच जाती, जब वहां नाइट लैंडिंग प्रतिबंध है।

पिछले हफ्ते एक उड़ान 25 घंटे से अधिक देर हुई थी

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते, मुंबई से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान में 25 घंटे से अधिक की देर हुई थी, और यात्रियों को उचित एयर कंडिशनिंग के बिना लगभग छह घंटे तक विमान के अंदर बैठाया गया था।

Hindi News/ world / Air India : एयर इंडिया की यह उड़ान बुरा सपना, 20 घंटे की देर, बिना एसी बेहोश हुए यात्री

ट्रेंडिंग वीडियो