scriptAt Least 14 Dead As Fire Breaks Out At Iraq University Dormitory | इराक की यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 14 लोगों की दर्दनाक मौत | Patrika News

इराक की यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 14 लोगों की दर्दनाक मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2023 08:43:53 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इराक के उत्तरी इलाके इरबिल के छोटे से शहर सोरन में स्थित यूनिवर्सिटी में शुक्रवार शाम में लगी भीषण आग से अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 18 लोग झुलस गए है

fire_breaks_out_at_iraq_university_dormitory55.jpg

इराक के उत्तरी शहर इरबिल के पास एक विश्वविद्यालय के छात्रावास में भीषण आग लग गई। इस हादसे में करीब 14 लागों की मौत हो गई और 18 घायल हो गए। यह घटना शुक्रवार शाम की बताई जा रही है। सोरन के स्वास्थ्य निदेशालय के प्रमुख कामराम मुल्ला मोहम्मद ने इस घटना की पुष्टि की है। मुल्ला मोहम्मद ने बताया कि इरबिल के पूर्व में छोटे से शहर सोरन में एक इमारत (हॉस्टल) में आग लग गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशकत करनी पड़ी। पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है और जांच की जा रही है।


14 लोगों की दर्दनाक मौत

इराक के उत्तरी इलाके इरबिल के छोटे से शहर सोरन में स्थित यूनिवर्सिटी में शुक्रवार शाम में लगी भीषण आग से अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 18 लोग झुलस गए है, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। शुक्रवार रात तक आग पर काबू पा लिया गया।

यह भी पढ़ें

क्या है एथिक्स कमेटी और कैसे काम करती है? दोषी पाए जाने पर क्या कार्रवाई?




शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग

स्थानीय समाचार एजेंसी रुदाव के अनुसार, शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई गई है। कुर्दिस्तान के प्रधानमंत्री मसरौर बरजानी ने इस घटना को लेकर एक जांच समिति का गठन किया है।

यह भी पढ़ें

कौन बनेगा नया मुख्यमंत्री: सीएम चयन में छिपा हो सकता है सोशल इंजीनियरिंग का संदेश




ट्रेंडिंग वीडियो