scriptचीन की बड़ी साजिश, हैकर्स की अमेरिका के बुनियादी ढांचे पर हमले की तैयारी | Chinese hackers preparing to wreak havoc on US infrastructure | Patrika News
विदेश

चीन की बड़ी साजिश, हैकर्स की अमेरिका के बुनियादी ढांचे पर हमले की तैयारी

USA On Chinese Hackers’ Target: चाइनीज़ हैकर्स समय-समय पर अमेरिका को निशाना बनाते हैं। एक बार फिर चाइनीज़ हैकर्स अमेरिका पर हमले की तैयारी में हैं।

Feb 01, 2024 / 12:04 pm

Tanay Mishra

chinese_hacker.jpg

Chinese hacker

हैकिंग दुनियाभर में एक बेहद ही गंभीर समस्या है। अक्सर ही हैकर्स दूसरों के डेटा को निशाना बनाते हुए हैकिंग करते हैं। कई बार तो हैकर्स दूसरे देश के लोगों को भी निशाना बनाते हैं। ऐसा ही कुछ चीन (China) के हैकर्स भी करते हैं। चीन के हैकर्स समय-समय पर दूसरे देशों के डेटा को चुराने या उनके अलग-अलग सिस्टम में खराबी लाने के लिए हैकिंग को अंजाम देते हैं। चीन के हैकर्स के निशाने पर ज़्यादातर अमेरिका (United States Of America) या भारत (India) ही होते हैं। हालांकि हर बार चाइनीज़ हैकर्स को कामयाबी नहीं मिलती, पर समय-समय पर ये हैकर्स अपने मंसूबों में कामयाब भी हो जाते हैं। अब एक बार फिर चाइनीज़ हैकर्स के अमेरिका पर हमले की तैयारी में है और इस बार उनका निशाना है अमेरिकी बुनियादी ढांचा।


एफबीआई चीफ ने दी चेतावनी

अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई (FBI) के चीफ क्रिस्टोफर रे (Christopher Wray) ने हाल ही में चेतावनी दी है कि चीन के हैकर्स अमेरिका के बुनियादी ढांचे पर हमले की तैयारी में हैं। उनका निशाना अमेरिका के जलशोधन संयंत्र, बिजली ग्रिड, परिवहन सेवा, तेल और गैस संयंत्र सहित अन्य महत्वपूर्ण मूलभूत सुविधा प्रदान करने वाले क्षेत्र रहेंगे।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


चीन करेगा फैसला

चाइनीज़ हैकर्स पूरी तरह से तैयारी में जुटे हुए हैं। चीन जब भी हमले का फैसला और समय तय करेगा, हैकर्स अमेरिका के बुनियादी ढांचे पर हमला कर देंगे।

पहले भी इस तरह के आरोपों को झुठला चुका है चीन

अमेरिका पहले भी चीन पर हैकिंग के आरोप लगा चुका है। चीन ने हमेशा ही इस तरह के आरोपों को झुठलाया है।

अमेरिका की साइबर सिक्योरिटी में है कमज़ोरी

एफबीआई चीफ ने यह भी कहा कि अमेरिकी टेक्नोलॉजी में साइबर सिक्योरिटी कमज़ोर है और इसी का फायदा चीन के हैकर्स उठाते हैं।

यह भी पढ़ें

शख्स ने किया अपने पिता का कत्ल और यूट्यूब पर दिखाया कटा सिर, हुआ गिरफ्तार




Hindi News/ world / चीन की बड़ी साजिश, हैकर्स की अमेरिका के बुनियादी ढांचे पर हमले की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो